Breaking News

डीएम ने किया 17 कार्यालयों का तूफानी निरीक्षण, 32 कर्मचारी मिले अनुपस्थित

  • अनुपस्थित कर्मचारियों के उपर कार्रवाई के निर्देश
  • इस दौरान उनके साथ मौजूद रहे जिले के अधिकारीगण
  • बेलहर विकासखण्‍ड के एकाउण्‍टेण्‍ट को भी लगाई फटकार

संतकबीरनगर। केबीएन न्‍यूज

जिले के जिलाधिकारी मारकण्‍डेय शाही ने गुरुवार को जिले के कुल 17 कार्यालयों का मैराथन निरीक्षण किया। इस निरीक्षण के दौरान कुल 32 कर्मचारी अनुपस्थित मिले। अनुपस्थित कर्मचारियों के उपर विभिन्‍न कार्रवाई का निर्देश दिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार जिलाधिकारी मारकण्‍डेय शाही ने गुरुवार की सुबह 9 बजे से अपना निरीक्षण शुरु किया। अपने निरीक्षण के दौरान वे दोपहर लगभग साढ़े बारह बजे जिलाधिकारी ब्लाक मुख्यालय बेलहर कलां पहुंचे। उन्होंने कार्यालय का बारीकी से निरीक्षण किया। डीएम ने आफिस के कम्प्यूटर तथा फाइलों को भी गौर से देखा। इसी दौरान एकाउंटेंट की टेबल पर निरीक्षण के दौरान भीखाडाँड़ ग्राम पंचायत की एक ऐसे फाइल मिली जिस पर भुगतान हो चुका था लेकिन एकाउंटेंट का हस्ताक्षर नहीं हुआ था। इस पर जिलाधिकारी ने बाबू को फटकार लगाते हुए भविष्य में ध्यान रखने की हिदायत दिया। जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिया कि परियोजनाओं के पूर्ण होने के बाद भी संबंधित फाइल में फोटोग्राफ लगे भुगतान न किया जाए। इसके बाद जिलाधिकारी पीएचसी बेलहर भी पहुंचे। यहां पर जांच के दौरान सभी लोग उपस्थित पाए गए।जिलाधिकारी यहां संतुष्ट नज़र आए। डीएम के साथ सीएमओ आनंद प्रकाश श्रीवास्तव तथा बीडीओ चंद्रशेखर मौजूद रहे।

नीचे का लाल बटन दबाएं ……..

स्‍कूल में पहुंचे डीएम, गुरु जी ले रहे थे खर्राटे

जिलाधिकारी के इस धुंआधार निरीक्षण के बाद से ही विभिन्‍न कार्यालयों में हड़कम्‍प मच गई है। बताया जाता है कि इस निरीक्षण का पूरे जिले में व्‍यापक असर पड़ा है। जिलाधिकारी ने कहा कि इस तरह के निरीक्षण लगातार चलते रहेंगे। कोई भी अपनी जवाबदेही से बच नहीं सकता है।

-----
लिंक शेयर करें