आज के इस भागदौड़ भरे जीवन में तनाव के कारण हमें जल्दी थकान हो जाती है। इसका परिणाम हमारी सेक्स लाइफ में भी पड़ता है। हर एक मर्द बिस्तर में अपनी पत्नी को पूरी तरह से संतुष्ट करना चाहता है मगर तनाव की वजह से ऐसा कर नहीं पाता। हर मर्द चाहता है की उसकी पत्नी सम्बन्ध बनाने के बाद उसकी तारीफ़ करे। जिस तरह लडकियों को उनके स्थानों को लेकर हीन भावना होती हैं उसी तरह पुरशो में भी उनके लिंग को लेकर कॉम्प्लेक्स होता हैं। मर्द अपने लिंग की साइज़ को लेकर काफी उदास रहते है। उनके मन में सवाल रहता है की क्या वह लिंग की साइज़ से अपने पार्टनर को खुश रख पाएंगे। ऐसी स्थिति में यह जानना जरुरी है कि अपने लिंग के साइज को कैसे बढ़ाया जा सकता है।

मास्टरबेशन से कुछ नहीं होता:
कई लोग यह बात सोचते है की हस्तमैथुन करने से लिंग का आकार बढ़ता है मगर ऐसा नहीं है। मास्टरबेशन से लिंग की साइज़ में कोई इजाफा नहीं होता।

नियमित व्यायाम करें:
फिटनेस समय की ज़रूरत हैं, जिम जाने का मतलब सिर्फ आपके शारीर को शेप या आपके मसल्स को बढ़ाना ही नहीं होता हैं बल्कि इससे आपके लिंग को बढ़ने में भी काफी मदद मिलती हैं। अगर आप अपने लिंग का साइज बढ़ाना चाहते हैं तो जिम जाइए, इससे धमनियां का रास्ता साफ होता है और बल्ड सर्कुलेशन भी ठीक ढंग से होता है।

फलों का सेवन:
बिना किसी साइड इफ़ेक्ट के अपने लिंग को बढ़ाना हैं तो आप ज़्यादा से ज्यादा सब्जियों का और फलों का सेवन करे। ख़ास कर उन सब्ज़ियोका और फलों का जिसमे ऐंटि-ऑक्सिडेंट की मात्रा ज्यादा हो।

लो कैलरी फ़ूड खाएं:
फैट से जितना नुक्सान आपके हार्ट को होता है उतना ही अपने लिंग को भी होता है। इससे पेनिस में ब्लड सर्कुलेशन रुक जाता है। नतीजा आपके पेनिस का आकर बढना भी रुक जाता है।

तनाव ना ले:
तनाव से पेनिस का साइज़ घटा देता है क्योंकि इस दौरान रक्त पेनिस तक पहुँच नहीं पाता जिससे उसकी बढ़त रुक जाती है।

सेक्स डिवाइस:

आपको मार्किट में आसानी से सेक्स डिवाइस मिल जाएँगे। जिसके इस्तेमाल से लिंग में रक्त संचार बढ़ जाता है और आपको लिंग का आकार बड़ा महसूस होता है। लेकिन ये टेम्परेरी ही होता है। इसके अलावा इसके इस्तेमाल से पेनिस में इन्फेक्शन का खतरा बढ़ जाता है।