Breaking News

जानिए ब्रेकअप के इन 7 तरह के कारणाें को

रिश्ता बनाना तो बेहद आसान होता है किंतु उसे निभाना उतना ही मुश्किल। कुछ रिश्ते तो काफी लंबे चलते हैं किंतु वहीं कुछ रिश्ते शुरूआत के साथ ही खत्म हो जाते हैं। अक्सर कुछ रिश्तों के खत्म होने के पीछे कोई बहुत बड़ी वजह नहीं होती बल्कि ऐसे कारण होते हैं जिनका किसी रिश्ते में कोई खास महत्व नहीं होता। आइए जानते हैं ब्रेकअप के कुछ ऐसे ही अजीबो-गरीब कारण।

1.सोशल साइट्स पर स्टेटस
आज कल अधिकतर रिश्तों के टूटने का टूटने का सोशल नेटवर्किंग साइट है क्योंकि अक्सर देखा जाता है कि जब आप एक-दूसरे से प्यार करते हैं तो उम्मीद करते हैं कि आपका पार्टनर ​अपने रिलेशन को जगजाहिर करें। वहीं जब सोशल साइट्स पर आपका साथी अपना स्टेटस अपडेट करके उसे सिंगल कर दे फिर तो रिश्तों में दूरियां आना लाजमी है और ऐसे में स्टेटस देखकर मन ही मन नाराजगी बना लेते हैं और यही नाराजगी ब्रेकअप की वजह बन जाती है।

2. ज्‍यादा खर्चीला होना
यह कारण आमतौर से लड़कियों पर लागू होता है। क्योंकि अक्सर लड़के ऐसी लड़कियों को पसंद करते हैं जो क ज्यादा खर्चीली न हो और उसमें बचत करने की आदत हो। ऐसे में यदि आप ज्यादा खर्चीली हैं तो संभल जाइए कहीं आपको इस कारण से ब्रेकअप का सामना न पड़े।
 some unique reason of breakup
3. नाक में उंगली की आदत
सफाई तो हर किसी को पसंद है और ऐसे में यदि आपको नाक में उंगली डालकर खुजलाने की आदत है तो इससे आपके पार्टनर को परेशानी हो सकती है। क्योंकि नाक में उंगली डालने के बाद हाथ धोने की बजाय अक्सर पार्टनर हो टच करते हैं तो इससे उसका मन खराब हो सकता है। सुनने में बेशक ही यह अजीब लगे लेकिन ब्रेकअप का कारण हो सकता है।

4. आलसी होना
ये भी ब्रेकअप का एक ऐसा कारण है जो बेहद ही अजीब है किंतु ​कई रिश्तों के टूटने की वजह बनता हैं क्योंकि हर कोई चाहता है कि उसका पार्टनर एक्टिव हो न कि आलसी। क्योंकि आलसी पार्टनर हमेशा काम को टालते रहते हैं और ऐसा कम ही लोगों को पसंद आता है।

5. अजीब तरीके से खाना
कुछ लोगो को मुंह खोलकर चबड़-चबड़ कर आवाज करके खाते हैं और खाते समय अपने हाथ गंदे कर लेते हैं। ऐसे लोगो को देखकर अक्सर मन खराब हो जाता है और यदि आपके पार्टनर को सफाई के साथ खाने की आदत है तो वह आपके खाने की इस आदत को ज्यादा दिन नहीं झेल सकता और ब्रेकअप की वजह बन सकता है।
some unique reason of breakup
6.साथी को ताने मारना
कई लोगों को बात-बात पर ताने मारने की आदत है तो संभल जाइए क्योंकि यह भी ब्रेकअप का एक कारण है। बात-बात पर ताने मारने वाले लोगों से उनका पार्टनर परेशान हो जाता है और इस कारण झगड़ा होता है। य​दि पार्टनर गलती करें तो उसे अहसास करवाएं न कि उसे ताने मारें।

7. पब्लिक प्लेस पर हाथ न थामना
सुनकर बेशक आपको बेहद ही अटपटा लगेगा लेकिन कुछ लोग ब्रेकअप इसलिए कर देते हैं क्योंकि उनका साथी पब्लिक प्लेस पर उनका हाथ नहीं पकड़ता। इससे उन्हें यही लगता है कि वह उनके साथ पब्लिक प्लेस पर जाना पसंद नहीं करते। इसी बेवजह की बात से रिश्तों में ब्रेकअप हो जाता है।

-----
लिंक शेयर करें