Breaking News

लड़की कुंवारी है या नहीं : कैसे जाने

विवाह होने से पहले लड़की कुंवारी है या नहीं? इस बात का पता कैसे लगता है। ये सवाल लड़के दिमाग में घूमते रहता है आइये आज हम आप को लड़की की वर्जिनिटी के बारे में बताते है। कोई लड़की जिसका हाइमन बरकरार हो जिसने पहले कभी संभोग ना किया हो।

योनि मुख की परतों में योनि कोरोना/हाइमन के भीतर 1-2 सेमी की श्लेष्मा झिल्ली होती है। जब एक लड़की पहली बार यौन संबंध बनाती है तो यह हाइमन खिंचाव से फट सकता है। इस से बड़ी पीड़ा के साथ कुछ रक्त भी निकल सकता है। हालांकि ऐसे बहुत से मामले देखने में आए हैं जिनमें कौमार्य बरकरार होने के बावजूद हाइमन अक्षत नहीं था।

कई मामलों में, पहली बार सहवास के दौरान भी रक्तस्राव बिल्कुल नहीं हुआ। वहीं कुछ मामलों में हाइमन ऑपरेशन, चोट, हस्तमैथुन, रूई के फाहे घुसने से या किसी प्रकार के अन्य दबाव के कारण फट गया था। आज वर्तमान में हम दुनिया भर के अब तक के इतिहास पर नजर डालें, तो पता चलेगा कि वर्जिनिटी को मूल्यों और संस्कारों से जोड़कर देखा जाता रहा है।

कुछ लोगो का मानना की संस्कारो से लड़कियों की वर्जिनिटी का भी पता चलता है। कई बार तो ये देखा जाता है सुहागरात के समय वर्जिन से ब्लड नही आने पर लड़की के चरित्र पर भी संदेह किया जाता है पर ऐसा नही बहुत कारणों से लड़कियों के वर्जिन की झिल्ली फट जाती है और वो अपना वर्जिनिटी खो देती है।

-----
लिंक शेयर करें