Breaking News

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में हिंसा की जांच के लिए केन्‍द्र ने दिए निर्देश , योगी ने मांगी रिपोर्ट

इलाहाबाद: केंद्र सरकार ने हाल में इलाहाबाद विश्वविद्यालय परिसर में हुई हिंसा की जांच के आदेश दिए हैं। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने आज कहा कि मामले की जांच के लिए उन्होंने तथ्यान्वेषी समिति का गठन किया है जो अपनी रिपोर्ट सौंपेगी।

कार्यकारी परिषद् की बैठक को बाधित करने और निषेधाज्ञा के उल्लंघन के लिए चार छात्रों की गिरफ्तारी के बाद विश्वविद्यालय परिसर में गत शुक्रवार को हिंसक प्रदर्शन हुए थे। आंदोलनरत छात्रों ने पुलिसकर्मियों पर पथराव किए थे। पास में खड़े कई वाहनों को क्षतिग्रस्त किया गया था और खिड़कियों के शीशे तोड़ दिए गए थे।
PunjabKesari
जावड़ेकर ने कई ट्वीट कर कहा, ‘‘मैंने मामले की जांच के लिए तथ्यान्वेषी समिति का गठन किया है। यह कुछ दिनों में अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। इसके बाद मैं आवश्यक कार्रवाई करूंगा।’’ मंत्री ने ‘‘सभी संबंधित पक्षों से’’ शांति बरतने की अपील की। परिसर में शुक्रवार को तब तनाव शुरू हो गया जब छात्रों के एक समूह ने विश्वविद्यालय के अतिथि गृह का घेराव किया जहां कार्यकारी परिषद् की बैठक चल रही थी और संस्थान में कथित वित्तीय अनियमितताओं की जांच की मांग करते हुए नारेबाजी की। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक से हिंसा की रिपोर्ट मांगी है। उन्होंने कहा कि छात्रों की समस्याओं का विशेष रूप से समाधान किया जाना चाहिए

-----
लिंक शेयर करें