Breaking News

अमन मणि से नजदीकियों को लेकर मधुमिता की बहन ने साधा मुख्‍यमन्‍त्री योगी पर निशाना

लखनऊ : पत्नी सारा सिंह के हत्यारोपी अमनमणि त्रिपाठी की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बढ़ रही नजदीकियों को लेकर मधुमिता शुक्ला की बहन निधि शुक्ला ने मुख्यमंत्री पर जमकर निशाना साधा। प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए निधि ने कहा कि हम लोगों को मुख्यमंत्री से मिलने का वक्त नहीं मिलता है लेकिन अमनमणि लगातार मुख्यमंत्री से मिल रहा है। बता दें कि निधि शुक्ला, मृतक मधुमिता शुक्ला की बहन हैं।

भाजपा सरकार से नहीं थी ऐसी उम्मीद
निधि शुक्ला का कहना था की अमनमणि लगातार बीजेपी में शामिल होने की कोशिश कर रहा है। कई बीजेपी नेता उसका समर्थन भी कर रहे हैं। निधि ने कहा अमनमणि, योगी जी को अपना अभिभावक बता रहा है। लगातार उनसे मिल भी रहा है। भाजपा सरकार से ये उम्मीद नहीं थी।

न्‍यज केबीएन

…तो भाजपा सरकार के खिलाफ करूंगी आमरण अनशन
निधि ने सरकार को चेतावनी दी कि अगर अमनमणि बीजेपी में शामिल होता है तो दिल्ली में भाजपा सरकार के खिलाफ आमरण अनशन पर बैठेंगी। निधि शुक्ला के साथ सारा की मां सीमा सिंह भी मौजूद रहीं।

कौन थी मधुमिता, इस तरह हुई हत्या
मधुमिता और अमरमणि का केस एक समय यूपी का बहुचर्चित मामला था। कवियित्री मधुमिता और अमरमणि के बीच रिश्ते बने। मधुमिता दो बार अमरमणि के बच्चे की मां बनीं। दोनों बार उन्होंने अमरमणि के कहने का गर्भपात करवाया। जब तीसरी बार ऐसा हुआ तो मधुमिता ने ऐसा करने से मना कर दिया।
– यह मामला साल 2003 का है। 9 मई को लखनऊ के पेपर मिल कालोनी में कवियत्री मधुमिता शुक्ला की हत्या कर दी गयी थी। जांच में यह बात सामने आई कि हत्या के वक्त मधुमिता छह माह की गर्भवती थी डीएनए टेस्ट से साबित भी हुआ था कि मधुमिता अमरमणि के ही बच्चे की मां बनने वाली थी।
-उत्तराखंड में देहरादून की एक अदालत ने मधुमिता शुक्ला हत्याकांड में उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी और उनकी पत्नी समेत चार लोगों को उम्रकैद की सजा सुनाई है। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने भी इनकी सजा बरकरार रखी थी। इस समय अमरमणि और उनकी पत्नी मधुमणि जेल में बंद हैं।

-----
लिंक शेयर करें