Breaking News

कश्‍मीर में बैंक लूटने वाले आतंकियों की हुई पहचान, 20 गांवों को सुरक्षा बलों ने घेरा

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पुलवामा जिले में दो बैंकों को लूटने वाले आतंकवादियों की पहचान लश्कर-ए-तैयबा के सदस्यों के रूप में की है। इन्हें पकडऩे के लिए व्यापक स्तर पर तलाशी अभियान चलाया गया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने  यहां बताया कि जिले के दो बैंकों में हुयी लूट की घटना में लश्कर के पांच से छह आतंकवादी शामिल थे। दो आतंकवादियों की पहचान उमर और फारूक के रूप में हुई है। आतंकवादियों को पकडऩे के लिए बड़े स्तर पर तलाशी अभियान चलाया गया है।

अधिकारी ने बताया कि विमुद्रीकरण के बाद बैंक लूटने की घटनाओं में तेजी आई है। पैसों की परेशानी झेल रहे आतंकवादी बैंकों को लूटने के लिए आईफोन समेत कई मंहगे उपकरणों से अपने सदस्यों से सपंर्क साधते हैं। घाटी के दक्षिणी इलाके में बैंक लूट की 12 से अधिक घटनाएं हुई हैं जिममें आतंकवादियों ने बंदूक की नोंक पर 50 लाख से अधिक रुपए लूटे हैं। कुलगाम में 1 मई को हुई डैकैती में एक बैंककर्मी की हत्या भी कर दी गई।

अधिकारी के मुताबिक सुरक्षा बलों ने कश्मीर के शोपियां के 20 से ज्यादा गांवों की घेराबंदी कर ली है और तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। सेना पर आतंकी हमले और पत्थरबाजी की घटना के बाद सुरक्षा बलों की यह कार्रवाई सामने आई है। इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद पुलिस, सेना और सीआरपीएफ ने संयुक्त अभियान शुरू किया है।

-----
लिंक शेयर करें