Breaking News

योगी के गुरु गोरक्षनाथ अस्‍पताल को भी ठगों ने लगाया लाखों का चूना

गोरखपुर । लखनऊ: सरकार के सख्ती के बावजूद ठगों का मनोबल इतना बढ़ा हुआ है कि वे सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ को भी चूना लगाने से नहीं हिचक रहे हैं। मामला मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ट्रस्ट गोरखनाथ पीठ द्वारा संचालित अस्पताल से जुड़ा है जहां सस्ते उपकरण देने के नाम पर ठगों ने 1.62 लाख का चूना लगा दिया।

कुछ सप्ताह पूर्व मुंबई की एक कंपनी ने गोरक्षनाथ अस्पताल के अधिकारियों से संपर्क कर सस्ते और अच्छी गुणवत्ता के मैडीकल किट उपलब्ध कराने की बात की। अस्पताल प्रशासन ने उपकरणों की गुणवत्ता परखने के बाद बाजार रेट की जानकारी प्राप्त की और उपकरण बाजार से सस्ता होने पर तथाकथित कंपनी के लोगों से डील फाइनल करते हुए उनके बताए गए मुंबई के बैंक ऑफ बड़ौदा के खाते में 1.62 लाख रुपए भेज दिए।

अस्पताल प्रशासन को इस बात की कतई भनक नहीं लगी कि वह ठगी का शिकार हो रहा है। तय समय पर आर्डर नहीं मिलने पर कथित कंपनी के अधिकारियों से संपर्क किया तो उनका मोबाइल बंद मिला। कई दिनों तक उनसे संपर्क नहीं होने पर, अस्पताल प्रशासन को ठगी का एहसास हुआ।

मुख्यमंत्री के गोरखपुर आने पर इस बात की जानकारी उन्हें दी गई। इसके बाद अस्पताल प्रशासन ने गोरखनाथ थाने में मामले की शिकायत दर्ज कराई। मामला हाई प्रोफाइल होने के कारण पुलिस इस मामले में कुछ भी कहने से कतरा रही है।

-----
लिंक शेयर करें