Breaking News

सिद्धार्थनगर के भाजपा नेता के घर में मिला टाइमबम, मची हड़कम्‍प

– मांगी थी भाजपा नेता से 24 लाख रुपए की फिरौती भी

– घर के बाहर बाउण्‍ड्री के उपर लाल कपड़े में लिपटा हुआ था बम

– मौके पर पुलिस के साथ ही साथ बम डिस्‍पोजल दस्‍ता भी पहुंचा

सिद्धार्थनगर । केबीएन न्‍यूज

सिद्धार्थनगर जिले के भाजपा नेता व प्रतिष्ठित व्यवसायी प्रेम प्रकाश श्रीवास्तव के सिविल लाइंस स्थित आवास से गुरुवार दोपहर बाद करीब 3 बजे टाइम बम बरामद किया गया। यह बम घर के बाउंड्रीवाल पर एक लाल रंग के अंगोछे में बांधकर रखा गया था। बम देखते ही घर में अफरा-तफरी मच गई। आनन-फानन में इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने डंडे के सहारे बम को घर से कुछ दूरी पर स्थित तालाब के पास ले जाकर रख दिया। पुलिस अधीक्षक सत्येन्द्र कुमार भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने बम को निष्प्रभावी करने के लिए गोरखपुर से बम डिस्पोजल दस्ते को बुलाया है और एसएसबी से डाग स्क्वायड की मांग की है।
प्रेम प्रकाश श्रीवास्तव पेट्रोल पंप मालिक हैं। वह कई महाविद्यालय भी चलाते हैं। वह कई वर्षों से भाजपा से जुड़े हुए हैं। गुरुवार को दिन में करीब 3 बजे वह अपने घर पर ही थे। इसी दौरान उनकी पत्नी बाउंड्रीवाल के पास किसी काम से गईं। थोड़ी ही देर में वह दौड़ते हुए घर के भीतर गईं और पति से बताया कि बाहर बाउंड्रीवाल पर गमछे में लपेटकर कुछ रखा हुआ है और उससे कुछ तार भी बाहर निकले हुए हैं। प्रेमप्रकाश ने इसकी सूचना सदर थाने की पुलिस को दी। कुछ ही मिनट के भीतर सदर थानाध्यक्ष शिवाकांत मिश्र पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए।

उन्होंने एक लम्बे डंडे के सहारे उसे उठाकर घर से दूर तालाब के पास रख दिया। वहां गमछे से लाल रंग की वस्तु को बाहर निकालने पर पता चला कि यह टाइम बम है और उसी के साथ एक पत्र भी मिला, जिसमें प्रेम प्रकाश श्रीवास्तव से 24 लाख की रंगदारी की मांग की गई है। उन्हें चेतावनी दी गई है कि उनके घर के भीतर दूसरा बम रखा गया है, जो इससे कनेक्टेड है। पत्र में इस बात का भी जिक्र है कि शाम करीब 6 बजे के लगभग बम फटेगा। रंगदारी की रकम के लिए पत्र में जिक्र किया गया है कि बाहर एक गाड़ी आकर रुकेगी, उसी में रुपये रखने होंगे।

पुलिस अधीक्षक सत्येन्द्र कुमार व पुलिस क्षेत्राधिकारी सदर मो.अकमल ने भी मामले की जांच की और उस स्थान को पीले रंग की पट्टी से घेराव दिया जहां बम रखा था। वहां जांच पूरी होने तक किसी को भी जाने से मना कर दिया गया है। सदर थानाध्यक्ष शिवाकांत मिश्र का कहना है कि घर की छानबीन की गई। घर के भीतर दूसरा कोई बम नहीं मिला है।

-----
लिंक शेयर करें