Breaking News

सांसद के गोद लिए गांव उमिला में विकास कार्यों के लिए हुई खुली बैठक

-सांसद के गोद लिये गये गांव में विकास कार्य की हुई समीक्षा

चुरेब, संतकबीरनगर। न्‍यूज केबीएन
सांसद द्वारा गोद लिये गये सेमरियावां ब्लाक के ग्राम उमिला में शुक्रवार को खुली बैठक की गई।  गांव में कराए जाने वाले विकास समीक्षा की गई साथ ही नये सत्र में होने विकास कार्यों की कार्ययोजना बनाई गई।
खंड विकास अधिकारी सेमरियावां रवींद्र कुमार चतुर्वेदी की मौजूदगी में शुक्रवार को सांसद आदर्श ग्राम योजना में चयनित ग्राम उमिला में खुली बैठक हुई । गांव में सीसी रोड़, नाली, मनरेगा से पोखरा खोदाई आदि के बारे में जानकारी लेने के साथ ही पेंशन एवं आवास आदि के लाभार्थियों के पात्रता की जांच की गई। इंदिरा आवास योजना में चयनित 37 लोगों में से 8 लोगों को अपात्र पाया गया। ग्रामीणों ने पूर्व माध्यमिक विद्यालय की बाउंड्री वाल व शौचालय निर्माण की मांग की। अधिकारियों  ने एक सवाल के जवाब बताया कि गांव में केंद्रीय विद्यालय व अस्पताल के लिए जमीन तलाशी जा रही है जमीन मिलते ही कार्य प्रारम्भ कर दिया जायेगा। बैठक के दौरान जेई समीउल्लाह अंसारी, जल निगम के जेई विश्वजीत, ग्राम पंचायत अधिकारी रजनी सिंह सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

खुली बैठक में एक ग्रामीण ने किया हंगामा

बैठक के दौरान आवास के लाभार्थियों के नाम पढक़र सुनाए जा रहे थे तो एक लाभार्थी ने बताया कि उसे आवास का पैसा नहीं मिला है। इसके बाद हंगामा शुरू हो गया। किसी तरह से हंगामे पर काबू पाया गया। पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुये एडीओ पंचायत मैनुद्दीन सिद्दीकी ने बताया कि एक लाभार्थी का आरोप है कि उसे आवास का पैसा नहीं मिला जबकि उसके आवास के लिये पहली किश्त की धनराशि भेजी जा चुकी है। इस मामले की जांच कराकर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

-----
लिंक शेयर करें