Breaking News

लखनऊ में 7.5 करोड़ नकदी लेकर जा रहे पोंटी चड्ढा ग्रुप के कर्मचारी दबोचे गए

लखनऊः यूपी में बड़े पैमाने पर कैश बरामदगी का मामला सामने आ रहा है। लखनऊ पुलिस ने वाहनों की चेकिंग के दौरान 2 लग्जरी गाड़ियों से 7.5 करोड़ रुपए कैश बरामद किए है। दरअसल पूरा कैश नई करेंसी में बरामद हुआ है। सभी नोट 500 के हैं। पुलिस ने मामले की जानकारी आयकर विभाग को दी है। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने जब ड्राइवर से इस बाबत पूछताछ की तो मालूम चला की दोनों गाड़ियां पौंटी चड्ढा ग्रुप की है और इसे वह उत्तराखंड के हल्द्धानी ले जाया जा रहा था।

कैसे हुई बरामदगी 
पुलिस ने शनिवार को हसनगंज इलाके में चेकिंग के दौरान 2 लग्जरी गाड़ियों को रोका। छानबीन के दौरान गाड़ी में रखी नकदी बरामद हुई। नोटों के बंडल को गत्तों में रखा गया था।

पूछताछ जारी
इस मामले में पुलिस कार सवार 3 लोगों से पूछताछ कर रही हैं। शुरुआती जानकारी के मुताबिक जिनसे नोट बरामद किए गए हैं वे पोंटी चड्डा ग्रुप के कर्मचारी कहे जा रहे है। पुलिस ने दोनों वाहनों को सीज कर दिया है। वहीं एएसपी ट्रांसगोमती दुर्गेश कुमार ने बताया कि हसनगंज कोतवाली क्षेत्र के डालीगंज क्रासिंग के पास पुलिस ने 2 लग्जरी कारों से गत्ते बंद पेटियों से करोड़ों रुपए बरामद किए हैं। फिलहाल मौके पर आईटी विभाग की टीम भी मौजूद है। टीम ये पता लगाने में जुटी है कि ये करोड़ों रुपए लखनऊ में कहां से आए और कहा ले जाए जा रहे थे।

-----
लिंक शेयर करें