Breaking News

योगीराज में बदमाशों के हौसले बुलन्‍द : केशव मौर्या के रिश्‍तेदारों पर बमों से हमला, 8 गंभीर

चित्रकूट: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भले ही अपराधियों को उत्तर प्रदेश छोडऩे की चेतावनी दे रहे हों लेकिन इसका बदमाशों पर कोई फर्क नहीं पड़ रहा है। अपराधियों के हौसले दिन-ब-दिन बुलंद होते जा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला प्रदेश के चित्रकूट में सामने आया है। जहां डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या के रिश्तेदारों पर बड़ा हमला हुआ है। चित्रकूट के कोतवाली कर्वी क्षेत्र में बारात से लौट रही बोलेरो गाड़ी पर बदमाशों द्वारा बमों और गोलियों से हमला कर दिया गया। जिसमें सवार 8 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। बदमाशों ने इस वारदात को अंजाम सोमवार सुबह दिया गया।

धर्मनगरी चित्रकूट में हुई ऐसी घटना ने सनसनी फैला दी है जो पहले कभी नहीं हुई। बारातियों से भरी बोलेरो पर सीतापुर चौकी के रानीपुर भट्ट विकलांग विश्वविद्यालय के पास बम और फ़ायरिंग कर हमला कर दिया जिसमें बच्चियों समेत 8 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, सभी जिंदगी और मौत के बीच झूल रहे हैं।
न्‍यूज केबीएन
क्या है मामला?
कोतवाली कर्वी क्षेत्र न‌िवासी सत्यनारायण मौर्या की शादी गांव में ही होनी थी। वीरवार रात सरसवां जि‌ला कौशांबी से अवधेश मौर्या के बेटे सीपू की शादी में 100 से ज्यादा बाराती आये हुए थे। बोलेरो से नासी सरसवां निवासी प्रधानपति पवन कुमार अपने परिवार और रिश्तेदारों के साथ सौट रहे थे। तभी रानीपुर भट्ट के पास 2 बाइकों से आये चार बदमाशों ने असलहों और बमों से ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुए बम फेंककर हमला कर दिया। एक बम तुरंत फट गया जिससे हड़कंप मच गया। जबकि दूसरा बम नहीं फट पाया इसे पुलिस के हवाले कर दिया गया है। इस हमले में पवन मौर्या, शिखा मौर्या, जैनी, अंकिता (18), पिंकी (24), तुषार (8), प्रिंस (11) राजू समेत 8 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

अपराधियों के हौसले बुलंद
इलाकाई लोगों के मुताबिक़ फ़ोटो खिंचवाने को लेकर आपसी कहा सुनी हुई जिसमें विरोध जताने पर स्थानीय लड़कों ने वापस जा रही बारात पर सवारी से भरी बोलेरो पर बम और ताबड़तोड़ फायरिंग कर हमला कर दिया। जिसमें 4 लोग की हालत नाज़ुक बताई जा रही है। कोतवाली कर्वी में नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।
न्‍यूज केबीएन
4 लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर 
इस वारदात में अशोक मौर्या की ओर से 4 लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर हुई है। ये चारों अशोक के गांव के ही रहने वाले हैं। वारदात को अंजाम देने का आरोप कल्लू करवरिया उर्फ देव, सुरेंद्र सिंह, विकास श्रीवास्तव, राम सिंह पर लगाया गया है। यह भी बात सामने आयी है कि प्रधानी चुनाव की रंजिश की वजह से भी ये हमला किया गया है। घायल अशोक मौर्या खुद को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या का रिश्तेदार बता रहे हैं। अपराध की इस वारदात में डिप्टी सीएम के रिश्तेदारों के घायल होने की बात सामने आते ही पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है।

-----
लिंक शेयर करें