Breaking News

जली हुई बच्‍ची की बिगड़ी हालत तो 7 दिन बाद लेकर पहुंचे अस्‍पताल

– बच्‍ची की हालत गंभीर, जिला अस्‍पताल रेफर
– अलाव तापते समय झुलस गई थी बच्‍ची
धनघटा, संतकबीरनगर। आनन्‍द पाण्‍डेय
धनघटा तहसील क्षेत्र के रमजंगला गांव में एक 7 वर्षीया बच्‍ची अलाव तापते समय एक सप्‍ताह पहले बुरी तरह से जल गई थी। परिजन उसका देशी इलाज कराते रहे। सप्‍ताह भर बाद जब उसकी हालत बिगड़ने लगी तो परिजन उसे लेकर सीएचसी हैसर पहुंचे। वहां से उसे जिला चिकित्‍सालय के लिए रेफर कर दिया गया है।
रमजंगला गांव के निवासी इनरमन केवट की 7 वर्षीय पुत्री कंचन एक सप्ताह पहले अलाव जलाते समय बुरी तरह से झुलस गई। परिवार में शिक्षा की कमी के साथ आर्थिक व्यवस्था ठीक न होने के कारण घर पर ही देशी इलाज कर रहे थे। मंगलवार को दोपहर जब पीड़िता जमीन पर गिर गई और उससे उसकी स्थिति बिगड़ने लगी तब आज बुधवार को 108 सेवा एंबुलेंस द्वारा कंचन को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हैसर बाजार लाया गया। वहां स्थिति बिगड़ती देख प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टर ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है।
2013 में आई भयंकर बाढ़ से जो लोग बेघर हुए उन्हें राम जंगला में बसाया गया था उन्हीं में एक इन इनरमन केवट भी हैं सरकार तो इन्हें बसा दिया परंतु इनकी आर्थिक स्थिति बद से बदतर हो गई है जिसके कारण यह लोग जली हुई बेटी कंचन को इलाज के लिए अस्पताल नहीं ले जा पाए।

-----
लिंक शेयर करें