Breaking News

बाबर, अकबर और औरंगजेब जैसे लुटेरे नहीं हो सकते युवाओं के प्रेरणा श्रोत : योगी आदित्‍यनाथ

– महाराणा प्रताप, शिवाजी और गुरु गोविन्‍द सिंह हैं युवाओं के लिए प्रेरणा श्रोत

– जिस कौम का इतिहास नहीं सुरक्षित उसका भूगोल भी सुरक्षित नहीं

लखनऊ । उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमन्‍त्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि बाबर, अकबर और औंरंगजेब आक्रान्ता और लुटेरे थे। महाराणा प्रताप की 477 वीं जयन्ती पर आयोजित समारोह में योगी ने कहा कि बाबर, अकबर और औरंगजेब आक्रान्ता थे जबकि महाराणा प्रताप, छत्रपति शिवाजी और गुरु गोविन्द सिंह देश के वास्तविक हीरो थे।

उन्होंने कहा कि इन वास्तविक हीरों से प्रेरणा लेकर जिस दिन काम करना शुरु कर देंगे उस दिन आईएसआई (पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी) जैसी संस्थाओं से डरने की कोई जरुरत ही नहीं पड़ेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि महाराणा प्रताप ने अकबर से मिलने संबंधी मानसिंह के प्रस्ताव को ठुकरा कर स्वाभिमान और सम्मान की परिभाषा गढ़ दी थी। उनके बताये रास्ते पर चलकर ही देश और समाज को सम्मान मिल सकता है।

उन्होंने कहा कि जो जाति या कौम अपने इतिहास को सुरक्षित नहीं रख सकती वह भूगोल भी सुरक्षित नहीं रख पाएगा। उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति जितना सकारात्मक होता है उतना ही ऊर्जावान और लक्ष्य प्राप्ति में सफल रहता है। इस अवसर पर मौजूद राज्यपाल राम नाईक और विदेश राज्यमंत्री जनरल वी के सिंह की भी उन्होंने जमकर तारीफ की। कार्यक्रम में चिकित्सा शिक्षा राज्यमंत्री आशुतोष टण्डन, ग्रामीण विकास मंत्री डॉ0 महेन्द्र सिंह, महिला कल्याण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ0 स्वाति सिंह भी मौजूद थीं।

-----
लिंक शेयर करें