Breaking News

अरविन्‍द केजरीवाल के रिश्‍तेदार के खिलाफ जालसाजी के चार्ज

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के रिश्तेदार सुरेंद्र कुमार बंसल की कंपनी के खिलाफ एंटी करप्शन ब्रांच ने एफआईआर दर्ज कर ली है। बंसल केजरीवाल के साढू हैं, जिनकी सोमवार को मौत हो गई। बंसल की कंपनी पर जालसाजी और धोखाधड़ी के चार्ज लगे हैं। जिस कंपनी पर आरोप लगे वह कंस्ट्रक्शन का काम करती है। कंपनी के खिलाफ एक एनजीओ चलाने वाले राहुल शर्मा नाम के शख्स ने बंसल के अलावा और 2 लोगों के खिलाफ शिकायत की थी।

जालसाजी और धोखाधड़ी का आरोप
शर्मा ने दावा किया था कि आम आदमी पार्टी के सरकार में आने के बाद से पीडब्लयूडी द्वारा सड़क और सीवर लाइन के लिए मिलने वाले ठेकों में गड़बड़ी हो रही है। उन्होंने अपनी शिकायत में अरविंद केजरीवाल और पीडब्लयूडी मंत्री सत्येंद्र जैन का नाम भी घसीटा था। हालांकि एफआईआर में दोनों नेताओं के नाम शामिल नहीं हैं। शर्मा ने दावा किया कि बंसल की कंपनी को एक नाले की सफाई का काम दिया गया था। काम पूरा न होने के बावजूद उनकी कंपनी के सभी बिल पास कर दिए गए।

मामले की जांच कर रहे एसीबी के चीफ मुकेश कुमार मीणा ने कहा कि जांच में फर्जी बिल मिले थे। उन्होंने कहा कि पीडब्लयूडी के कौन-कौन लोग इसमें शामिल थे उनका पता किया जा रहा है। दूसरी तरफ आप से सस्पेंड चल रहे कपिल मिश्रा भी एसीबी के पास पहुंचे थे। उन्होंने सत्येंद्र जैन और अरविंद केजरीवाल के बीच 50 करोड़ की डील होने का आरोप लगाया है।

-----
लिंक शेयर करें