Breaking News

जिन्‍दादिल आदमी थे किसान के बेटे उमर फयाज, युवाओं में थे लोकप्रिय

श्रीनगरः कश्मीर के एक सैन्य अधिकारी का शोपियां जिले में अपहरण कर आतंकवादियों ने गोली मारकर उनकी हत्या कर दी। वह किसी रिश्तेदार के शादी समारोह में शिरकत करने वहां गए थे। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि शहीद लेफ्टिनेंट उमर फयाज का मंगलवार रात दक्षिण कश्मीर के शोपियां में उनके रिश्तेदार के घर से अपहरण कर लिया गया था और आज सुबह शोपियां जिले के हेरमैन इलाके से उनका गोली लगा शव बरामद हुआ।’’ लेफ्टिनेंट उमर की हत्या की खबर से जिले में शोक की लहर है। उनके दोस्तों का कहा कि उमर बहुंत जिंदादिल इंसान थे।

किसान के बेटे थे उमर
उमर राजपूताना राइफल्स में लेफ्टिनेंट थे और वे अखनूर में तैनात थे। उमर अपने गांव के युवाओं में लोकप्रिय थे। उनके पिता सेब की खेती करते हैं। उमर की देशभक्ति और उनका जिंदादिल अंदाज आतंकियों को अखर गया और उन्होंने मौका बनाते ही उनका अपना निशाना बना लिया।

हॉकी टीम में शामिल थे उमर
23 साल के उमर खेलों में भी काफी एक्टिव थे। वे एनडीए की हॉकी टीम में शामिल थे।

छुट्टी पर आए थे घर
उमर छुट्टी पर घर आए हुए थे। वे शादी समारोह से लौट रहे थे जब आतंकियों ने उन्हें गोलियों से छलनी कर दिया गया। माना जा रहा है कि उमर की हत्या के पीछे सबस बड़ा कारण यह है कि आतंकी कश्मीरी युवाओं को सेना में जाने से रोकना चाहते हैं। वहीं इस मामले में रक्षा मंत्री ने कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

-----
लिंक शेयर करें