Breaking News

संतकबीरनगर में बोले प्रभारी मन्‍त्री – इसी गन्‍दगी की बदौलत इंसेफेलाइटिस से लड़ोगे

– सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्र हैसर की दशा देख बिगड़े मन्‍त्री

– जिले के सीएमओ और चिकित्‍सक को लगाई कड़ी फटकार

धनघटा, संतकबीरनगर। आनन्‍द पाण्‍डेय

जिले के दौरे पर आए प्रभारी मन्‍त्री आशुतोष टण्‍डन ने गुरुवार को जिले के सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्र का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान जब उन्‍होने वहां पर व्‍यापक तौर पर गंदगी और अन्‍य चीजों को देखा तो बिफर गए। बरबस ही बोल पड़े- इन्‍हीं व्‍यवस्‍थाओं की बदौलत जापानी इंसेफेलाइटिस और अन्‍य बीमारियों से लड़ोगे। आखिर इसका मतलब क्‍या है।

न्‍यूज केबीएन

सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्र हैसर का निरीक्षण करते हुए प्रभारी मन्‍त्री आशुतोष टण्‍डन

अपना पूर्व निर्धारित कार्यक्रम छोड़कर जब वे अचानक ही सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्र हैसर (मलौली) के लिए चल दिए। नतीजा यह हुआ कि अचानक वहां पहुंचने से सारी पोल खुलकर सामने आ गई। जाम नालियां, फैली हुई गन्‍दगी आदि देखकर वे काफी आक्रोशित हुए। उन्‍होने कहा कि पूर्वांचल में जेई और एईएस फैली हुई है। ऐसे में इस तरह की गन्‍दगी को  देखकर यह अन्‍दाजा खुद ही लगाया जा सकता है कि आखिर कैसे इन्‍सेफेलाइटिस से जंग लड़ी जा सकती है। इस दौरान उन्‍होने जिले के डीएम व सीएमओ को भी आगे ऐसा न होने की चेतावनी दी।

नीचे की खबर को पढ़ने के लिए दबाएं लाल बटन….

चूना गिराकर चूना लगाने वालों के मंसूबों पर फिरा पानी

एक घण्‍टे पहले ही भर्ती किए गए थे मरीज

निरीक्षण करने के लिए जिले के प्रभारी मन्‍त्री आशुतोष टण्‍डन जब सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्र हैसर पहुंचे तो देखा वहां पर काफी मरीज भर्ती थे। उन्‍होने मरीजों से हाल चाल लेना शुरु किया तो सभी ने बताया कि अभी एक घण्‍टे पहले ही भर्ती किया गया है। रजिस्‍टर देखा तो उसमें भी यही दिखा कि मरीज एक घण्‍टे पहले ही भर्ती किए गए हैं। इसके बाद उन्‍होने चिकित्सकों को काफी फटकार लगाई। यही नहीं सीएमओ और डीएम को भी वास्‍तविक रुप से कार्य करने के लिए कहा।

-----
लिंक शेयर करें