Breaking News

सूर्या इण्‍टरनेशनल एकेडमी में मदर्स डे पर याद की गई माताएं

– विविध सांस्‍कृतिक कार्यक्रमों का हुआ आयोजन

– बच्‍चों ने किया अपनी माताओं को भी सम्‍मान

संतकबीरनगर। न्‍यूज केबीएन

जिला मुख्‍यालय पर स्थित सूर्या इण्‍टरनेशनल सीनियर सेकेण्‍डरी एकेडमी, खलीलाबााद में मदर्स डे धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर माताओं को याद किया गया और उनको ईश्‍वर की अदभुत संरचना बताया गया। इस दौरान भारी संख्‍या में स्‍कूल के बच्‍चों के साथ उनकी माताएं भी उपस्थित रहीं।

सूर्या परिवार के मुखिया पं सूर्य नारायण चतुर्वेदी ने मदर्स डे के कार्यक्रम का दीप  प्रज्‍वलन करके तथा सरस्‍वती के चित्र पर माल्‍यार्पण करके किया। इस अवसर पर उपस्थित मातृ शक्ति को सम्‍बोधित करते हुए कहा कि मां ही बच्‍चे की पहली पाठशाला होती है। अगर मां बच्‍चे को बेहतर संस्‍कार देती है तो वह उसके जीवन को और भी बेहतर बना सकती है।

सूर्या इण्‍टरनेशनल एकेडमी की प्रबन्‍ध निदेशक श्रीमती सविता चतुर्वेदी ने कहा कि हम सभी माताओं से यह निवेदन करते हैं कि वे अपने बच्‍चों को बेहतर संस्‍कार के साथ  ही बेहतर शिक्षा भी देने का काम करें। ताकि वे जीवन में आगे बढ़ें और उनको भी गौरव प्रदान करें। निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी ने कहा कि हम सभी लोगों का दायित्‍व है कि अपने बच्‍चों के जीवन को बेहतर बनाएं। इसके लिए जरुरी है कि हम हमेशा उन्‍हें बेहतर बनने की शिक्षा दें। साथ ही साथ उसके कार्यों का मूल्‍यांकन भी करें।

इस अवसर पर स्‍कूल की छात्र छात्राओं ने बेहतर कार्यक्रमों की प्रस्‍तुति की। उन्‍होने अपने अभिभावकों को लुभाया। इसके साथ ही साथ अपनी माताओं को भी सम्‍मानित किया। इस दौरान एकेडमी की प्रधानाचार्य श्रीमती सुप्रिया बनर्जी, उप प्रधानाचार्य रविनेश श्रीवास्तव, आलोक श्रीवास्‍तव, तपस्‍या रानी सिंह, अन्विता सिंह के साथ ही साथ अन्‍य शिक्षक व शिक्षिकाएं उपस्थित रहीं।    

-----
लिंक शेयर करें