Breaking News

शिक्षक – अभिभावक संगोष्‍ठी के साथ ही जीआर एकेडमी में ग्रीष्‍मावकाश

  • अभिभावकों ने एकेडमी परिसर में पहुंचकर शिक्षकों से जानी पाल्‍यों की प्रगति
  • भारी संख्‍या में उपस्थित रहे अभिभावक व छात्र, किया शिक्षकों से संवाद

संतकबीरनगर। आनन्‍द पाण्‍डेय

जिला मुख्‍यालय के बगल में देवडाड़, माहनपार में स्थित जीआर एकेडमी में बुधवार को शिक्षक – अभिभावक सम्‍मेलन का आयोजन किया गया। इस दौरान अभिभावकों ने एकेडमी परिसर में जाकर अपने पाल्‍यों के कक्षाध्‍यापकों  से उनकी प्रगति के बारे में जानकारी ली। उनके साथ सीधा संवाद किया और उनकी प्रगति के सम्‍बन्‍ध में आवश्‍यक जानकारियां ली।

जीआर एकेडमी परिसर में ग्रीष्‍मावकाश के पूर्व आयोजित शिक्षक अभिभावक सम्‍मेलन में शिक्षिकाओं से अपने पाल्‍यों की प्रगति जानते हुए अभिभावक

जीआर एकेडमी के मुख्‍य संरक्षक घनश्‍याम त्रिपाठी ने शिक्षक अभिभावक सम्‍मेलन के दौरान उपस्थित अभिभावकों को सम्‍बोधित करते हुए कहा कि छात्र – छात्राओं का सर्वांगीण विकास ही हमारा मूल उद्देश्‍य है। इसके लिए जो भी व्‍यवस्‍था करनी होगी वह वे हमेशा करेंगे। आवश्‍यक संसाधन उपलब्‍ध कराए जाएंगे। एकेडमी के प्रधानाचार्य जमाल अहमद ने कहा कि अभिभावक अपने पाल्‍यों के प्रति सदैव सतर्क रहें। उनके अन्‍दर कहीं भी मानसिक भटकाव न आए इसके लिए वे गंभीर बने रहें। उनके उपर किसी भी कार्य के लिए दबाव न बनाएं। दबाव बनाने से उनके मस्तिष्‍क पर बुरा असर पड़ता है। इस अवसर पर एकेडमी के कोआर्डिनेटर अजय शर्मा, रोहित उपाध्‍याय, मोनिका सिंह, ऐश्‍वर्य राजलक्ष्‍मी, आलोक पाण्‍डेय, निकिता चौधरी, अर्चना यादव, सीमा सिंह, देव कुमार सारस्‍वत, प्रदीप श्रीवास्‍तव, सुदक्षिणा सिंह, मोनी मौर्या, शिवशंकर गुप्‍ता समेत अन्‍य शिक्षक व शिक्षिकाएं उपस्थित रहे।

अभिभावकों को उनके पाल्‍यों के प्रगति की जानकारी देती हुई शिक्षिका

 

27 जून को खुलेगी जीआर एकेडमी

जीआर एकेडमी के प्रधानाचार्य जमाल अहमद ने बताया कि एकेडमी ग्रीष्‍मावकाश के लिए बन्‍द हो गई है। अब एकेडमी 27 जून को खुलेगी। इस दौरान एकेडमी में शैक्षिक कार्य स्‍थगित रहेंगे। कार्यालय व प्रशासनिक भवन पूर्व की भांति खुले रहेंगे और एडमिशन तथा अन्‍य शिक्षणेत्‍तर कार्य निरन्‍तर जारी रहेंगे।

अभिभावक को प्रगति रिपोर्ट सौंपती हुई एक शिक्षिका

एकेडमी को बेहतर सुविधाओं से करेंगे लैस – आशुतोष

एकेडमी के निदेशक आशुतोष त्रिपाठी ने कहा कि एकेडमी को विश्‍वस्‍तरीय सुविधाओं से लैश करने के लिए वे हर समय प्रयासरत रहेंगे। एकेडमी में बास्‍केटबाल कोर्ट के साथ ही साथ इनडोर गेम की भी बेहतर व्‍यवस्‍था की जाएगी। एकेडमी को पर्यावरण के अनुकूल बनाया जाएगा। साथ ही साथ नई व्‍यवस्‍थाएं भी की जा रही हैं।

 

शैक्षिक के साथ शिक्षणेत्‍तर गतिविधियों को महत्‍व – प्रिंस त्रिपाठी

एकेडमी के प्रबन्‍धक प्रिंस त्रिपाठी ने कहा कि एकेडमी में शैक्षिक के साथ ही शिक्षणेत्‍तर गतिविधियों को भी बेहतर महत्‍व दिया जाएगा। अपने पहले ही सत्र में एकेडमी ने पूरे जनपद में बेहतर स्‍थान बनाया है। आज एकेडमी के पास अपने ही वाहनों का एक बेहतर बेड़ा है। जिसके जरिए जिले के कोने कोने से छात्रों को लाया जाता है।

पूरे परिसर में 24 घण्‍टे आर ओ वाटर और बिजली सप्‍लाई – प्रवीण

एकेडमी के प्रबन्‍ध निदेशक प्रवीण त्रिपाठी ने बताया कि पूरे एकेडमी परिसर में 24 घण्‍टे आर ओ वाटर की सप्‍लाई की जा रही है। ताकि बच्‍चों का स्‍वास्‍थ्‍य बेहतर बना रहे। इसके साथ ही साथ डीजी सेट के जरिए पूरे परिसर में चौबीस घण्‍टे बिजली की सप्‍लाई की जा रही है। बच्‍चों को बेहतर सुविधा देने की दिशा में वे कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे। अन्‍य बेहतर सुविधाएं देने की व्‍यवस्‍था की जा रही है।

-----
लिंक शेयर करें