Breaking News

पम्‍पम पाठक हत्‍याकाण्‍ड का खुलासा, 3 हत्‍यारों समेत 4 दबोचे गए

– हत्‍या में रिवाल्‍वर और पिस्‍टल का किया गया था प्रयोग

– सुलह समझौते के लिए बुलाया और कर दी थी हत्‍या

संतकबीरनगर। न्‍यूज केबीएन,

जिले के बहुचर्चित पम्‍पम पाठक हत्‍याकाण्‍ड का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने 3 हत्‍यारों समेत 4 को गिरफ्तार कर लिया है। इन गिरफ्तार अभियुक्‍तों ने स्‍वीकारा है कि उन्‍होंने पम्‍पम पाठक की गोली मारकर हत्‍या की थी। समझौते के लिए बुलाकर ही उसकी हत्‍या की गई थी।

हत्‍याराें के साथ पुलिस टीम, एसपी हेमराज मीणा व अपर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार वर्मा

पम्‍पम पाठक की फाइल फोटो

पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने पत्रकार वार्ता के दौरान बताया कि गत 26 जून की दोपहर में 1.30 बजे के करीब कोतवाली खलीलाबाद के गोरखल मुहल्‍ले में स्थित प्रमोद जायसवाल पुत्र बाबूलाल जायसवाल के राइस मिल में जिले के बखिरा थानाक्षेत्र के सीहटीकर के निवासी राजेश पाठक के पुत्र पम्‍पम पाठक की गोली मारकर हत्‍या कर दी गई थी। हत्‍या के बाद से ही पुलिस टीम पूरी तरह से सतर्कता बरतते हुए इस मामले में शामिल लोगों को गिरफ्तार करने में जुटी हुई थी। मौके से पुलिस ने साक्ष्‍य उठाए और फोरेंसिक टीम ने पूरी कार्रवाई की।

इसके बाद अपर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार वर्मा, सीओ उत्‍तम सिंह, कोतवाल राकेश यादव समेत अन्‍य लोगों की टीम हत्‍यारों की पल पल की लोकेशन लेने के साथ ही साथ अन्‍य कार्रवाई में जुट गई। इसी दौरान 1 जुलाई की दोपहर में पुलिस को सूचना मिली की हत्‍यारों की टीम गोरखपुर की तरफ भागने के प्रयास में लगी हुई है। इसके बाद पुलिस टीम ने कई तरफ से गाड़ाबन्‍दी और उन्‍हें ललकारकर घेरा। घेरने के बाद उन्‍हें दबोच लिया गया। उनके पास से आला कत्‍ल व उनकी निशानदेही पर पम्पम पाठक की लूटी गई 40 हजार रुपए की सोने की चेन सूरज सोनी के पास से बरामद की गई। हत्‍यारों ने बताया कि मामले में सुलह समझौते के लिए बुलाकर उन लोगों ने उसे शराब पिलाई और उसकी गोली मारकर हत्‍या कर दी। हत्‍या के बाद वे उसके शव को मौके से राइस मिल के बाहर फेंककर फरार हो गए।

 

पकड़े गए अभियुक्‍तों के नाम

  • प्रमोद जायसवाल पुत्र बाबूलाल जायसवाल, निवासी गोरखल, थाना कोतवाली, खलीलाबाद
  • लवकुश दूबे पुत्र दयाशंकर दुबे, निवासी धरैची, थाना कोतवाली, खलीलाबाद, संतकबीरनगर
  • सूरज सोनी पुत्र नरेन्‍द्र सोनी निवासी नेहरु काम्‍पलेक्‍स, कोतवाली खलीलाबाद, संतकबीरनगर
  • मनोज यादव पुत्र हंसनाथ यादव, सरवन नगर, सिंघडि़या, थाना गोरखपुर कैण्‍ट, खलीलाबाद

 

 

बराम‍द किए गए हथियार व अन्य सामान

1- हत्‍या में प्रयुक्‍त रिवाल्‍वर 32 बोर, 1 जिन्‍दा कारतूस 32 बोर

2- हत्‍या में प्रयुक्‍त पिस्‍टल 38 बोर मय जिन्‍दा कारतूस

3- हत्‍या में प्रयुक्‍त मोटरसाइकिल पल्‍सर यूपी 53 डीक्‍यू – 0552

4- मृतक की लूटी गई एक अदद सोने की चेन  कीमत 40 हजार रुपए

 

इस जाबाजों की टीम ने गिरफ्तार किया हत्‍यारों को

हत्‍यारों को गिरफ्तार करने वाली टीम में खलीलाबाद कोतवाली के कोतवाल राकेश यादव, उपनिरीक्षक राजकुमार यादव, कांस्‍टेबल शनि यादव, राघवेन्‍द्र पाण्‍डेय, महेन्‍द्र यादव, बाबूराम पासवान, धर्मेन्‍द्र यादव, चन्‍दन पाठक, विनय कुमार सिंह, पवन कुमार मद्धेशिया, देवनारायण सिंह व अमित कुमार सिंह शामिल हैं।

-----
लिंक शेयर करें