Breaking News

संतकबीरधाम एक्‍सप्रेस 1 अगस्‍त से रुकेगी खलीलाबाद में, सुभाष यदुवंश ने दिया रेलमन्‍त्री को साधुवाद

संतकबीरनगर। न्‍यूज केबीएन

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मंत्री सुभाष यदुवंश जी ने पिछले वर्ष ट्रेन संख्या 12541/11542 संतकबीर नगर धाम एक्सप्रेस (गोरखपुर से मुम्बई लोकमान्य तिलक टर्मिनल) के संतकबीर नगर में ठहराव के लिए पत्र दिया था इसके ठहराव के संबंधित आदेश पारित हो गया अब यह ट्रेन 1अगस्त 2017 से खलीलाबाद(संतकबीर नगर) स्टेशन पर रुकेगी। इसे  लेकर सुभाष रेलमन्‍त्री से मिले और उन्‍हें क्षेत्र की जनता की तरफ से साधुवाद दिया।

जिले की जनता की तरफ से रेलमन्‍त्री को साधुवाद देते तथा कृतज्ञता जाहिर करते हुए भाजपा के प्रदेश मन्‍त्री सुभाष यदुवंश

यह ट्रेन गोरखपुर से चलकर मुंबई लोक्य मान्य तिलक टर्मिनल तक जाती है और इस ट्रेन का नाम महान संत कबीर दास जी के नाम पर है लेकिन इसका ठहराव उनकी कर्म स्थली संतकबीर नगर (खलीलाबाद) में नही होता था। जब इसी संम्बद्ध में पिछले वर्ष 6जुलाई 2016 को रेल राज्य मंत्री श्री मनोज सिन्हा जी से मिले थे और संतकबीर धाम एक्सप्रेस के ठहराव की मांग की।। इस मांग के पूरा हो जाने क्षेत्र वासियो के लिए बहुत ही हर्ष का विषय है।जिस संत के नाम पर जिले का नाम था अब उसके नाम के ट्रैन का ठहराव होने लगेगा। भाजपा के प्रदेश मंत्री सुभाष यदुवंश  रेल राज्य मंत्री श्री मनोज सिन्हा  से मिले और उन्हें पूरे जनपद की तरफ से धन्यवाद दिया और कहा कि संत कबीर दास ने अपने दोहो और रचनाओ के माध्यम से सम्पूर्ण मानवता को सीख दी थी ।जनपद को अपनी कर्मभूमि बनाया था । पूरे विश्व मे संतकबीर दास के वजह से जनपद को जाना जाता है।उनके करोड़ो अनुयायी हैं, और जनपद में रोजगार के पर्याप्त अवसर ना होने से हजारों लोग मुम्बई में राह का रोजगार करते है।लेकिन संतकबीर नगर धाम के यहाँ ठहराव ना होने से उन्हें दूसरे जनपद जा कर ट्रैन को पकड़ना पड़ता था जिससे उन्हें बहुत कठनाई होती थी जिससे अब उन्हें छुटकारा मिलेगा और उन्हें सहूलियत होगी।

6 जुलाई को 2016 को सुभाष यदुवंश के द्वारा दिया गया ज्ञापन , जिसपर रेल मन्‍त्री ने कार्रवाई करते हुए संतकबीरधाम एक्‍सप्रेस को रोकने का निर्णय लिया

सुभाष यदुवंश ने कहा रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा जी के द्वारा इस मांग को पूरा किये जाने के लिए उन्हें बहुत बहुत धन्यवाद।जन भावना और जनता की सहूलियत का उन्होंने ध्यान रखा।।इसकी जानकारी होने पर क्षेत्र वाशियो ने खुशी जाहिर की।

-----
लिंक शेयर करें