Breaking News

खलीलाबाद के सिटी पब्लिक स्‍कूल की मैजिक पलटी, 22 बच्‍चे घायल, 10 गंभीर

– अनियन्त्रित होकर हाईवे के गड्ढे में पलट गई मैजिक

– जिला अस्पताल में घायल बच्‍चों का चल रहा है इलाज

चुरेब, संतकबीरनगर। विकास उपाध्‍याय

कोतवाली खलीलाबाद के चुरेब के पास स्थित नेशनल हाईवे पर खलीलबाद में स्थित सिटी पब्लिक स्‍कूल की मैजिक पलट गई। नतीजा यह हुआ कि मैजिक में सवार 22 बच्‍चे घायल हो गए। घायल बच्‍चों में से 10 का जिला चिकित्‍सालय में इलाज चल रहा है। जबकि अन्‍य बच्‍चों को स्‍थानीय स्‍पर्श हास्पिटल में ही प्राथमिक उपचार के बाद वापस भेज दिया गया।

घटना के बाद बदहवाश हालत में निकाले गए बच्‍चे

खलीलाबाद में रेलवे स्‍टेशन के पास स्थित सिटी पब्लिक स्‍कूल की एक मैजिक गाड़ी छुट्टी होने के बाद बच्‍चों को वापस ले जा रही थी। अभी 1.45 बजे के करीब वह गाड़ी चुरेब में स्थित ओवरब्रिज के 100 मीटर पहले ही थी कि अचानक अनियन्त्रित होकर नेशनल हाईवे के किनारे स्थित खड्ड में जा गिरी। हादसे को देखकर आसपास के लोग उधर दौड़े। वहां पहुचने पर देखा कि मैजिक का खड्ड में गिरी है और बच्‍चे चीख पुकार कर रहे हैं। बच्‍चों के बाहर निकलने का दरवाजा भी नीचे दब गया था। स्‍थानीय लोगों ने तुरन्‍त ही मैजिक के शीशे तोड़े और बच्‍चों को बाहर निकाला।

पलटी हुई सिटी पब्लिक स्‍कूल की मैजिक गाड़ी

मैजिक में कुल 22 बच्‍चे सवार थे। वे  सभी चुरेब, भाटपार, तेनुहारी व निमाया व अन्‍य गांवों के थे। बच्‍चों को निकालकर लोग तुरन्‍त ही वहीं स्थित स्‍पर्श हास्पिटल ले गए। वहां पर  उनका इलाज शुरु हुआ। तब तक जिला प्रशासन को भी इस बात की जानकारी मिल चुकी थी। जिला प्रशासन ने वहां पर 3 एम्‍बुलेन्‍स भेजी। इन 3 एम्‍बुलेन्‍स में गंभीर रुप से घायल 10 बच्‍चों को जिला अस्‍पताल ले जाया गया। वहीं 12 बच्‍चों व ड्राइवर को प्राथमिक उपचार के बाद वापस भेज दिया गया। घायल बच्‍चों का इलाज जिला अस्‍पताल में चल रहा है। उनमें से सभी की हालत खतरे से बाहर बताई जाती है। घायलों में प्रणव, संध्‍या, मनीष, प्रवीण और शिखर को सबसे अधिक चोटें आई है। समाचार लिखे जाने तक उनका इलाज जारी था। मौके पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी पहुंच चुके थे।

एम्‍बुलेन्‍स में जिला अस्‍पला ले जाए जा रहे घायल बच्‍चे

इन 10 बच्‍चों का चल रहा जिला अस्‍पताल में इलाज

प्रणव, 10 वर्ष, आरोही 5 वर्ष – पिता का नाम दयाशंकर शुक्‍ला

संध्‍या 12 वर्ष, विभा 15 वर्ष, साक्षी 6 वर्ष, आशुतोष 10 वर्ष – पिता का नाम हरिशंकर शुक्‍ला

मनीष 13 वर्ष – पिता का नाम आनन्‍द कुमार

प्रवीण 11 वर्ष- पिता का नाम जवाहिर

आशुष 9 वर्ष – पिता का नाम जय हिन्‍द

शिखर दीक्षित 13 वर्ष- पिता का नाम सुभाष दीक्षित

 

 

-----
लिंक शेयर करें