Breaking News

सूर्या एकेडमी में स्‍कूल कैप्‍टन व विभिन्‍न पदों के लिए हुआ मतदान

 – उत्‍साह के साथ छात्र छात्राओं ने किया मतदान

– अपने पसंद के उम्‍मीदवारों छात्र छात्राओं ने डाले वोट

संतकबीरनगर। न्‍यूज केबीएन

सूर्या इण्टरनेशनल सीनियर सेकेन्ड्री स्कूल में ‘स्कूल कैप्टन’ एवं ‘वाइस स्कूल कैप्टन’ के पदो के लिए मतदान प्रकिया एकेडमी में मतदान किया  गया। एकेडमी के छात्र छात्राओं ने इस मतदान में हिस्‍सा लिया और जमकर वोट डाले। इस दौरान एकेडमी में भारी संख्‍या में छात्र छात्राओं ने  वोट डालकर लोक‍तान्त्रिक तरीके  से अपने प्रतिनिधि का चुनाव किया।

सूर्या एकेडमी में स्‍कूल कैप्‍टन व वाइस कैप्‍टन पद के लिए वोट डालते हुए छात्र छात्राएं तथा साथ में निरीक्षण करते हुए निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी, प्रबन्‍ध निदेशक श्रीमती सविता चतुर्वेदी तथा प्रधानाचार्य रविनेश श्रीवास्‍तव

  छात्र छात्राओं को  लोकतन्‍त्र के प्रति जागरुक करने  के लिए जिला मुख्‍यालय पर स्थित सूर्या इण्‍टरनेशनल सीनियर  सेकेण्‍डरी स्‍कूल में मतदान प्रक्रिया का आयोजन किया गया। एकेडमी के निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी व प्रबन्‍ध निदेशक श्रीमती सविता चतुर्वेदी के निर्देशन में लोकतन्‍त्र का यह उत्‍सव सम्‍पन्‍न हुआ। इस मतदान में विद्यालय के कक्षा 6 वीं से लेकर 12 वीं तक के लगभग 2000 छात्र-छात्राओं ने अपना अमूल्य मत देकर प्रतिनिधि चुनने के लिए मतदान किया। मतदान कार्यक्रम को सफल बनाने में विद्यालय के प्रधानाचार्य रविनेश श्रीवास्‍तव, उपप्रधानाचार्य शरद त्रिपाठी एवं विद्यालय के वरिष्ठ शिक्षक अजय शुक्ला, अवधेश चतुर्वेदी, राकेश चौधरी, पुनीत श्रीवास्तव, अशोक चौबे, प्रशान्त पाण्डेय, पवन मिश्रा, बलराम उपाध्याय, अफीफा खानम, नाजिया खातून, बलराम यादव, आशुतोष पाण्डेय, अजय शर्मा इत्यादि लोग उपस्थित रहे।

मतदान के लिए मतदान केन्‍द्र पर लाइनों में लगे हुए सूर्या इण्‍टरनेशनल एकेडमी के छात्र छात्राएं

लगी रहीं बच्‍चाें की लम्‍बी कतारें, देखीं मतदान की बारीकियां

बच्‍चों के लिए आयोजित इस मतदान उत्‍सव का आयोजन ठीक उसी प्रकार से किया गया था, जिस तरह से भारतीय लोकतन्‍त्र में मतदान होते हैं। छात्र छात्राओं की वोटरलिस्‍ट बनाई गई थी। वोट डालने के लिए बच्‍चों की अलग अलग कतारें लगाई गई थीं। अपने मतदान केन्‍द्र पर बच्‍चों ने लम्‍बी कतारों में उपस्थित होकर मतदान किया।

 

लोकतन्‍त्र के प्रति जागरुक करने के लिए किया गया आयोजन : डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी

इस अवसर पर एकेडमी के निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी ने कहा कि बच्‍चों में लोकतन्‍त्र व मतदान के प्रति अभी से जागरुकता पैदा करने के साथ ही एकेडमी में लोकतन्‍त्र की स्‍थापना के लिए ही मतदान का अायोजन किया गया। इस दौरान बच्‍चों ने बहुत कुछ सीखा। साथ ही साथ सारी गतिविधियों को ध्‍यान  से देखा। इस दौरान बच्‍चों को एकेडमी के कैप्‍टन, वाइस कैप्‍टन के साथ ही साथ अन्‍य पदों के लिए चुनाव हुए है।

-----
लिंक शेयर करें