Breaking News

बोले नीतीश कुमार : मोदी को हराने की क्षमता किसी के अन्‍दर नहीं

पटना: भारतीय जनता पार्टी(भाजपा)की ओर से पिछले लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद का उममीदवार घोषित किए जाने के मुद्दे पर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(राजग)से 17 साल का नाता तोड़ लेने वाले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कहा कि वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में मोदी का मुकाबला करने की क्षमता किसी में नहीं है।

 

 

भाजपा के साथ सरकार बनाने के बाद पहली बार बाेले नीतीश

करीब 20 माह तक राष्ट्रीय जनता दल(राजद), कांग्रेस और जनता दल यूनाइटेड (जदयू) की महागठबंधन सरकार चलाने के बाद उससे नाता तोड़ फिर राजग के सहयोग से बिहार में सरकार बनाने के बाद पहली बार नीतीश आयोजित संवाददाता सम्मेलन में बाेले। मुख्यमंत्री से जब यह पूछा गया कि क्या वह मोदी को अपना नेता मानते हैं तो उन्होंने सवाल का जवाब नहीं दिया। हालांकि बाद में जब उनसे पूछा गया कि क्या वह 2019 में नरेंद्र मोदी को दुबारा प्रधानमंत्री बनाने में सहयोग देंगे तब उन्होंने कहा कि मोदी का मुकाबला करने की क्षमता किसी में नहीं है और दुबारा देश के प्रधानमंत्री वही बनेंगे। वर्ष 2013 में राजग से अलग होने के बाद‘मिट्टी में मिल जाएंगे लेकिन भाजपा के साथ कभी नहीं जाएंगे’ के बयान के संबंध में पूछे जाने पर नीतीश ने कहा कि उन्होंने जिस समय यह बात कही थी उस समय उसका संदर्भ अलग था और आज की परिस्थिति अलग हैं।

मेरे पास कोई विकल्प नहीं था
इस दौरान उन्होंने कहा कि महागठबंधन सरकार चलाने की पूरी कोशिश की मैंने ज्यादातर टिप्पणियों पर ध्यान नहीं दिया। महागठबंधन चलाने में कई परेशानियां आई। मेरे पास दूसरा कोई विकल्प नहीं था। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार पर समझौता नहीं किया जा सकता, हमने शुरू से भ्रष्टाचार के खिलाफ अभियान चलाया। नीतीश ने कहा कि मैंने बिहार के हित में काम किया। आरोपों के बाद मुझ पर सवाल उठे। मैंने सिर्फ आरोपों पर सफाई देने को कहा था तेजस्वी ने मुझसे पूछा आप बता दें सफाई क्यों दूं, हमने कहा कि आरोपों के बारे में जो कह सकते हैं उसे कहिए। मैं RJD के हर आरोप को सहन करता रहा, उसकी बयानबाजी से ऐसी स्थिति बनी।

-----
लिंक शेयर करें