Breaking News

सउदी अरब जाने से डरने लगे हैं एयर इण्डिया के पायलट व एयरहोस्‍टेट

नई दिल्‍लीः एयर इंडिया, जेट एयरवेज विमानों के क्रू-मेंबर्स सऊदी अरब के लिए उड़ान भरने को लेकर डरे हुए हैं। दरअसल वहां पहुंचने पर क्रू-मेंबर्स का ओरिजनल पासपोर्ट रख लिया जाता है और फिर जब तक वह सऊदी में रुकते हैं, तब तक यात्रा संबंधी दस्‍तावेजों के नाम पर सिर्फ फोटोकॉपी ही उनके पास होती है। सऊदी के इसी कड़े नियमों की वजह से पायलट और फ्लाइट अटेंडेंट्स वहां जाने से कतराने लगे हैं।

हाल ही में 26 जुलाई को एयर इंडिया की फ्लाइट नई दिल्ली से जेद्दा पहुंची, इसके बाद फ्लाइट के तीन क्रू मेंबर डिनर के लिए गए। वापिस लौटते वक्त सऊदी पुलिस ने उनकी टैक्सी रोकी और उनके अपना परमिट दिखाने को कहा। इस पर क्रू मेंबर्स ने इमिग्रेशन की फोटोकॉपी दिखाई, लेकिन पुलिस ने वैलिड आईडी कार्ड दिखाने कहा। वैलिड आईडी कार्ड नहीं होने पर पुलिस ने तीनों को अरेस्ट कर लिया और कमरे में बंद कर दिया गया। उनसे उनके फोन भी वापिस ले लिए गए।

काफी मिन्नतों के बाद उन्हें होटल में बात करने की अनुमति दी गई। करीब तीन घंटे बंद रहने क बाद जब होटल स्टॉफ पुलिस स्टेशन पहुंचा तो उन्हें पुलिस को सारी बातें समझाईं। उसके बाद उन्हें छोड़ा गया। हालांकि इस पूरे मामले में एयर इंडिया के एक स्‍थानीय अधिकारी ने बताया कि सऊदी अवैध प्रवासियों को उन्‍हें वापस भेजने के लिए एक अभियान चला रहा है, इस वजह से ही चेकिंग बढ़ा दी गई है।

-----
लिंक शेयर करें