Breaking News

राष्‍ट्रपति की बेटी ने अण्‍डरमारमेण्‍ट पहनकर बच्‍चे को पिलाया दूध, तस्‍वीर हुई वायरल

नई दिल्ली : किर्गिस्तान के राष्ट्रपति अलमाज़ब्येक आतमबायेव सबसे छोटी बेटी आलिया शागयीवा ने बच्चे को स्तनपान करवाते समय ली गई एक  तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की थी। जिसके बाद सोशल मीडिया पर इस तस्वीर को लेकर खूब विवाद हुआ। जिसके बाद आलिया ने फोटो पोस्ट करने को लेकर सफाई दी है।

दरअसल कुछ दिनों पहले राष्ट्रपति की बेटी आलिया शागयीवा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर पोस्ट की थी जिसे लेकर उनकी खूब आलोचना हुई थी। इस तस्वीर में व अंडरवियर में अपने बच्चे को ब्रेस्टफीडींग करा रही थीं। तस्वीर शेयर करते हुए उन्होंने लिखा था कि, मेरे बेटे को भूख लगती है तो मैं कहीं भी और कभी भी उसे स्तनपान कराती हूं। ये तस्वीर खूब वायरल हुई जिसके बाद कई लोगों ने उन पर कई कमेंट किए। लोगों ने इस तस्वीर पर अपनी प्रतिक्किया देते हुए उन पर अनैतिक व्यवहार के आरोप भी लगाए। लोगों की आलोचना का शिकार होने पर आलिया शागयीवा ने इस तस्वीर को हटा लिया है। तस्वीर डिलीट करने के बाद आलिया शागयीवा ने कहा था कि, लोग इस पर चर्चा कर रहे हैं क्योंकि महिलाओं के शरीर को लोग कामुकता से जुड़ी वस्तु मानते हैं। 

आलिया ने इस तस्वीर पर उनकी आलोचना करने वालों को जवाब दिया है। एक निजी चैनल में दिए गए इंटरव्यू में आलिया ने कहा कि मुझे ईश्वर ने जो शरीर दिया है वो अश्लील नहीं है। ये सुंदर शरीर है जो मेरे बेटे की सभी ज़रूरतों को पूरा करने में सक्षम है, इसे कामुकता की नजऱ से नहीं देखा जाना चाहिए।आलिया के पति रूसी मूल के हैं। शादी के 6 महीने बाद ही अलिया ने एक बच्चे को जन्म दिया था। अलिया ने कहा, ‘मेरे माता-पिता को मेरी यह तस्वीर बिल्कुल पसंद नहीं आई। मैं उनकी मनोस्थिति समझ सकती हूं। युवा पीढ़ी अपने माता-पिता की तुलना में कम कट्टरपंथी है। मेरी मां को उनकी दोस्तों ने मेरी इस तस्वीर के बारे में बताया था।’ सार्वजनिक तौर पर स्तनपान का मुद्दा पूरी दुनिया में बहस का विषय है। ऑस्ट्रेलिया की एक महिला सांसद ने संसद की कार्यवाही के दौरान अपने बच्चे को स्तनपान कराया और इसके कारण उनकी काफी तारीफ भी की।

-----
लिंक शेयर करें