Breaking News

सभी धर्मों के प्रतीको का शिलान्‍यास किया हास्‍य अभिनेता राजपाल यादव ने

  • – दुनिया में देश का नाम रौशन करेगा धरा धाम, एेतिहासिक है यह आयोजन: राजपाल
  • – भस्मा-डवरपार स्थित धरा धाम परिसर में हुआ सभी धर्मों के प्रतीक स्थलों का भव्य शिलान्यास
  • -सभी धर्मों के अनुयायियों समेत उमड़ी भीड़ को देख गदगद हुए अतिथि, एक सुर में सबने बोला ‘हम हैं धरा धाम’

गोरखपुर। केबीएन न्‍यूज

DD newskbn 2

गोरखपुर के भस्‍मा डवरपार में धरा धाम परिसर में सभी धर्मों के प्र‍तीक स्‍थल का शिलान्‍यास करते हुए हास्‍य अभिनेता राजपाल यादव तथा उपस्थित अन्‍य गणमान्‍य लोग

जनपद के भस्मा-डवरपार स्थित अंतरराष्ट्रीय संस्था धरा धाम परिसर में आयोजित एक भव्य शिलान्यास समारोह में भारी भीड़ उमड़ी। इस दौरान कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि मौजूद बालीवुड के सिने स्टार राजपाल यादव ने सभी धर्मों के प्रतीकस्थलों का शिलान्यास किया। कार्यक्रम में उमड़ी भीड़ और इस एतिहासिक आयोजन के लिए धरा धाम के प्रमुख सौरभ पाण्डेय की तारीफ करते हुए राजपाल यादव ने कहा कि धरा धाम दुनिया में गोरखपुर का नाम रौशन करेगा।

DD newskbn 1

उदघाटन कार्यक्रम के अवसर पर मंचासीन अभिनेता राजपाल यादव व उपस्थित अन्‍य गणमान्‍य अतिथिगण

गौरतलब है कि तेजी से फैल रहे जाति, धर्म और नस्ल के नाम पर भेदभाव को मिटाने के लिए दुनिया के कई देशों में सर्वधर्म समभाव का नारा बुलंद करने वाले गोरखपुर जनपद के ग्राम भस्मा-डवरपार स्थित ‘धरा धाम’ परिसर में सभी धर्मों का प्रतीकस्थल और एक धरती माता अनूठा प्रतीकस्थल बनाने का कार्य चल रहा है। इन प्रतीकस्थलों में अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप मंदिर, मस्जिद,गुरूद्वारा, गिरिजाघर, जैन मंदिर, बौद्ध मंदिर, सीनगॉग, अग्नि मंदिर,कन्फ्यूसियश साइन, ताओ साइन, रिलीजियस म्यूजियम, रिलिजियस लाईब्रेरी, स्प्रीचुअल एंड कल्चरल ऑडिटोरियम, ऑरफेन हाऊस,गेस्ट हाऊस, हास्पिटल, स्कूल आदि का निर्माण कराया जाना है। इसका शिलान्यास 08 जनवरी, 2017 को होना था। इसी के अंतर्गत रविवार को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ख्याति हासिल करने वाले बालीवुड के सिने स्टार राजपाल यादव बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित थे। इस दौरान उन्होंने अपने वक्तव्य में धरा धाम के प्रमुख सौरभ पाण्डेय की तारीफ की तथा इस पुनीत कार्य में अपना सदैव सहयोग देते रहने का आश्वासन दिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता शिक्षक संघ के संरक्षक अभिमन्यु तिवारी और संचालन सौरभ पाण्डेय और आशुतोष शुक्ल ने संयुक्त रूप से किया। आखिर में कार्यक्रम के समापन धरा धाम ट्रस्ट के संरक्षक मंडल के प्रमुख सोमनाथ पाण्डेय ने सभी का धन्यवाद दिया। इससे पूर्व लोक गायकों ने जमकर लोगों का मनोरंजन किया।

इतने गणमान्‍य बने इस सुखद क्षण के गवाह

DD newskbn 3

कार्यक्रम के दौरान भारी संख्‍या में विविध समुदायों के लोगों ने उपस्थित होकर कार्यक्रम को सफल बनाया

इस मौके पर श्रीपाल यादव (राष्ट्रीय अध्यक्ष, सर्व समभाव पार्टी), राजेश यादव (महासचिव, सर्व समभाव पार्टी), मिस्टर संजय विंसेंट (प्रेसविटर इंचार्ज, सेंट जॉन चर्च एंड डीन ऑफ गोरखपुर डिनरी), सरदार जसपाल सिंह (अध्यक्ष, गुरूद्वारा सभा), पुष्पदंत जैन (अध्यक्ष, श्री पार्श्व नाथ दिगम्बर जैन मंदिर, गोरखपुर), गोरखलाल श्रीवास्तव (राष्ट्रपति पदक से सम्मानित सेनि. प्रधानाचार्य), मुफ्ती मौलाना वलीउल्लाह खान (शहर-ए-काजी, गोरखपुर), साहिल खान (फिल्म अभिनेता और निर्देशक) समेत भारी संख्या में गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

 

इन्‍होने कार्यक्रम के लिए दिन रात एक कर दिया

DD newskbn 4इस ऐतिहासिक कार्यक्रम को सफल बनाने में आयोजकों के अलावा रत्नाकर त्रिपाठी के अलावा मणिधर पाण्डेय, सत्यधर पाण्डेय, मनीष सिंह, गिरिधर पाण्डेय, सूर्यप्रकाश पाण्डेय प्रधान प्रतिनिधि, गुरु, गौतम पाण्डेय, लक्ष्मी पाण्डेय, साधुसरण पाण्डेय,राधेश्याम पाण्डेय ,गुरु ,धीरेंद्र प्रताप ,डी पी यादव शीतल सशील ,अशोक राव ,समीर पाण्डेय ,बिजेंद्र पाण्डेय टिंकू, पंकज पाण्डेय आदि का नाम शामिल है।

इसको पढ़ना न भूलें……..

बोले राजपाल यादव- यूपी को दीमक की तरह चाट गए नेता

खलीलाबाद के युवाओं ने राजपाल का किया संतकबीर की धरती पर स्‍वागत

-----
लिंक शेयर करें