Breaking News

शुरु से ही जिद्दी थे डोनाल्‍ड ट्रम्‍प, चौकीदार ने भगाया तो पूरी बिल्डिंग ही खरीद ली

न्यूयॉर्कः  “मैं एक दिन बहुत फेमस हो जाऊंगा, ये मेरा वादा है, फिर चाहे मुझे अमरीका का राष्ट्रपति ही क्यों न बनना पड़े।” डोनाल्ड ट्रंप का 10 साल की उम्र में अपने दोस्त पॉल ऑनिस से गुस्से में किया गया ये वादा आज सच होने जा रहा है। 70 साल के  ट्रंप  आज अमरीका के 45वें   राष्ट्रपति के तौर पर शपथ लेने जा रहे हैं।बचपन में ट्रंप डॉन के नाम से फेमस थे। इतना ही नहीं, कभी अमीर बाप की बिगडैल औलाद कहे जाते रहे हैं ट्रंप। इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि चौकीदार के भगाने पर 15 साल के ट्रंप ने पूरी बिल्डिंग ही खरीद ली थी।

Donald trump mummy, meri ane, Barak obama, america, alvida, Newskbn , santkabirnagar, Newskbn, india, American

डोनाल्‍ड ट्रम्‍प की बचपन की फोटो

फर्स्ट स्टैंडर्ड से ग्रैजुएशन तक  ट्रंप के क्लासमेट रहे ऑनिस ने बताया, “ट्रम्प के पहले स्कूल Kew-Forest में एक स्पोर्टस इवेंट होना था, जिसमें वो हिस्सा लेना चाहते थे। लेकिन  ट्रंप की शैतानियों और बुरे व्यवहार के चलते ट्रायल मैच में बेस्ट परफॉर्म करने के बाद भी उन्हें टीम में नहीं शामिल किया गया।” “तब गुस्से में  ट्रंप ने कहा था कि वो एक दिन बहुत फेमस होंगे, तब सब उनकी इज्जत करेंगे। ये वादा है, फिर चाहे मुझे अमरीका का राष्ट्रपति ही क्यों ना बनना पड़े।”  “इतना ही नहीं, इस घटना के बाद कई दिन तक  ट्रंप टीवी के सामने खड़े होकर राष्ट्रपति की शपथ लेने की प्रैक्टिस भी करते थे।

ऑनिस के अनुसार ट्रंप को अपनी बेइज्जती बर्दाश्त नहीं है। एक बार ट्रंप और वो टाइम्स स्क्वेयर मूवी देखने गए। वहां हमारा टिकट कहीं खो गया। हॉल के चौकीदार ने टिकट मांगा, लेकिन टिकट नहीं होने के चलते दोनों को धक्का देकर बाहर कर दिया। इस दौरान  ट्रंप गिर गया। थोड़ी चोट भी लगी थी। उसने उठकर चौकीदार को धक्का दिया और भाग निकला। घर पहुंचकर उसने अपने पापा फ्रेड को सारी बात बताई। फ्रेड उस समय के रियल एस्टेट के बड़े बिजनेसमैन में से एक थे। शुरू से ही पापा के चहेते रहे ट्रंप  ने वापस मिलिट्री एकेडमी जाने के लिए वो बिल्डिंग खरीदकर देने की शर्त रखी। प्रॉपर्टी डीलिंग में माहिर ट्रम्प के पापा फ्रेड ने 2-3 दिन तक तो टालने की कोशिश की। आखिर में जिद के आगे हारकर वो बिल्डिंग खरीद ही ली।

Donald trump mummy, meri ane, Barak obama, america, alvida, Newskbn , santkabirnagar, Newskbn, india, American ट्रम्प की शुरुआती पढ़ाई न्यूयॉर्क में उसके घर के पास ही बने किंटरगार्डन स्कूल Kew-Forest में हुई है। उसके पापा यहां के बोर्ड मैंबर भी थे। इसी का फायदा उठाकर वो हर बार शैतानियां करता था और स्कूल कोई सजा नहीं दे पाता था।  उसके क्लासमेट पॉल ऑनिस ने  बताया,  जब ट्रंप 4th या 5th स्टैंडर्ड में थे, तब उसने एक टीचर को सिर्फ इसलिए थप्पड़ मार दिया था, क्योंकि उसे लगा कि वो अच्छा नहीं पढ़ा पा रही थी, जबकि वो अच्छा पढ़ा रही थी। टीचर ने प्रिंसिपल के पास जाकर  ट्रंप की शिकायत की। प्रिंसिपल ने उसे बुलाया, लेकिन कोई सजा दिए बिना ही छोड़ दिया। वापस बाहर आकर टीचर के सामने ही वो डांस करने लगा। ट्रम्प की ये हरकत कई दिनों तक चर्चा में रही थी।

ट्रंप की बहन एलिजाबेथ के अनुसार ट्रंप को इंतजार करना और लाइन में खड़े होना बिल्कुल पसंद नहीं है। इसी लाइन में लगने से बचने के लिए उन्होंने 30 साल पहले गोल्ड प्लेटेड लिमोजिन कार खरीदी थी।  ट्रंप के पहले स्कूल Kew-Forest की क्लासमेट शैरॉन एन मजरेला ने बताया कि  स्कूल के शुरुआती टाइम में ट्रंप बहुत बिगड़ैल थे।  ट्रंप पढ़ने में तो तेज था, लेकिन उसकी शैतानियों से सभी परेशान थे। एक बार  ट्रंप स्कूल में दुर्गंध फैलाने वाला बम और चाकू  ट्रंप  ट्रम्प का पढ़ने का मन नहीं होता था तो वो क्लास में दुर्गंध बम की शीशी तोड़कर फेंक देता। इससे निकलने वाली दुर्गंध से सब क्लास छोड़कर भाग जाते थे। ट्रंप को 1 दिन के लिए स्कूल से सस्पेंड भी कर दिया गया था।

मजरेला ने  बताया,  ट्रंप की लड़कियों की चोटी खींचने और उन पर स्टिक नोट्स फेंकने की बहुत गंदी आदत थी। वो कभी अपनी गलती नहीं मानता था। अक्सर  उसके साथ भी ऐसा करता था। एक बार  ट्रंप  ने उसकी चोटी खींची तो उसने पीछे मुड़कर अपनी मेटल की टिफिन से उसके सर पर जोर से मार दिया।  गुस्से में मैंने टिफिन लेकर उसे तब तक दौड़ाया, जब तक वो दौड़ते-दौड़ते स्कूल से बाहर नहीं चला गया।  स्कूल टाइम में ट्रंप प्ले ग्राउंड में ताने मारने, क्लासरूम में सबको परेशान करने और फ्लेम ब्वॉय इमेज के लिए जाना जाता था। लड़कियों के बीच में हमेशा आकर्षण का केंद्र रहने के चलते न्यूयॉर्क मिलिट्री एकेडमी में ट्रंप को लेडीज मैन  के नाम से जाना जाता था।

Donald trump mummy, meri ane, Barak obama, america, alvida, Newskbn , santkabirnagar, Newskbn, india, American

-----
लिंक शेयर करें