Breaking News

शिक्षक मतदाता सूची निर्माण में लापरवाही बर्दाश्त नही:संजय द्विवेदी

 

गोरखपुर-अयोध्या शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र

संतकबीरनगर, न्यूज़ केबीएन :

गोरखपुर-अयोध्या शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के निर्वाचक नामावली तैयार करने में बड़ी अनियमितता बरती जा रही है। अनियमितता के चलते अभी तक सन्तकबीरनगर जनपद में मात्र 1450 शिक्षक ही मतदाता बन पाए है। सैकड़ों शिक्षकों को मतदाता आवेदन फार्म 19 भरने के बावजूद भी मतदाता सूची में सम्मिलित नही किया गया। मामले की शिकायत उ.प्र. माध्यमिक शिक्षक संघ के मण्डलीय मंत्री/जिलाध्यक्ष संजय द्विवेदी ने कहा कि शिक्षक निर्वाचन नामावली में गड़बड़ी को बर्दाश्त नही किया जाएगा। मामले की शिकायत मण्डलायुक्त व जिलाधिकारी से की जाएगी।
श्री द्विवेदी मंगलवार को खलीलाबाद में शिक्षकों की बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि शिक्षक निर्वाचक नामावली में गड़बड़ी को देखते हुए मतदाता सूची में नाम सम्मिलित करने की तिथि बधाई जाय। जनपद के सभी ब्लाक मुख्यालय पर कैम्प आयोजित कर मतदाता आवेदन फार्म संकलित कर मतदाता बनाया जाय। उन्होंने बताया कि अभी तक खलीलाबाद ब्लाक में 394, नाथनगर में 160, बघोली में 108, सेमरियावां में 103 व मेंहदावल में 174 शिक्षक ही मतदाता बन पाए हैं। सांथा व बेलहर ब्लाक में सम्मिलित रूप से 265 व हैंसर-पौली ब्लाक में 246 शिक्षक ही मतदाता बन पाए है। द्विवेदी ने बताया कि सूची के अवलोकन से ज्ञात हुआ है कि मतदाता सूची में सहायता प्राप्त, वित्त विहीन माध्यमिक विद्यालयों के 60 प्रतिशत से अधिक विद्यालयों के शिक्षकों का नाम मतदाता सूची में सम्मिलित नही किया गया। जनपद के सँस्कृत, मदरसा व महाविद्यालयों के शिक्षक भी मतदाता सूची में सम्मिलित नही हो पाए हैं। उन्होंने बताया कि सर्वाधिक गड़बड़ी सेमरियावां, बघोली, नाथनगर, पौली व मेंहदावल ब्लाक में की गई है। इन ब्लाकों में छूट हुए मतदाताओं से पुनः आवेदन पत्र प्राप्त कर मतदाता सूची में सम्मिलित किया जाय।
इस दौरान मोहिबुल्लाह खान, गिरिजानंद यादव, जय प्रकाश गौतम, विजय यादव, महेश राम, जितेंद्र कुमार, राम नारायण पांडेय, कमर आलम, अरशद जलाल, परवेज अख्तर, अफजल अहमद, राघवेंद्र द्विवेदी, गोपाल जी सिंह सहित अन्य मौजूद रहे।

*ब्लाकवार शिक्षक मतदाताओं की संख्या*

1-खलीलाबाद 394
2-नाथनगर 160
3-बघोली 108
4-सेमरियावां 103
5-मेंहदावल 174
6-सांथा/बेलहर 265
7-हैंसर/पौली 246

🙏🙏🙏

-----
लिंक शेयर करें