Breaking News

सूर्या के चार दिवसीय क्रीड़ा समारोह के दूसरे दिन ग्रीन हाउस का दबदबा

दूसरे दिन की प्रतियोगिता का शुभारम्‍भ करते हुए डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी व सविता चतुर्वेदी

– विभिन्‍न प्रतियोगिताओं के दौरान बच्‍चों ने किया बेहतर प्रतिभा का प्रदर्शन

– प्‍लेवे से तीसरी कक्षा तक के प्रति‍भागियों को प्रशस्ति पत्र व पुरस्‍कार वितरित

संतकबीरनगर। केबीएन न्‍यूज

स्‍लो साइकिल रेस में प्रतिभाग करते हुए प्रतिभागी

सूर्या इण्‍टरनेशनल सीनियर सेकेण्‍डरी स्‍कूल के प्रांगण मे आयोजित चार दिवसीय वार्षिक क्रीड़ा समारोह के दूसरे दिन कालेज के ग्रीन हाउस का दबदबा बरकरार रहा। इस दौरान भारी संख्‍या में बच्‍चों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। वहीं प्‍लेवे से लेकर तीसरी कक्षा तक के छात्र छात्राओं को प्रशस्ति पत्र व पुरस्‍कार का वितरण किया गया।

क्रीड़ा समारोह के दूसरे दिन उ‍पस्थित लोगों को सम्‍बोधित करते हुए प्रबन्‍ध निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी ने कहा कि प्रतियोगिताओं को जीतने और हारने से ज्‍यादा महत्‍वपूर्ण है कि हम उसमें खेल भावना के साथ प्रतिभाग करें। इस दौरान प्रबन्‍ध निदेशक श्रीमती सविता चतुर्वेदी ने कहा कि बच्‍चों के उज्‍जवल भविष्‍य के लिए हम हर संभव प्रयास कर रहे हैं। इसी क्रम में हमारा यह क्रीड़ा समारोह आयोजित किया गया है।

विजेता प्रतिभागियों के साथ निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी

इस दौरान सब जूनियर व जूनियर ग्रुप से उंची कूद में ग्रीन हाउस को प्रथम स्‍थान, रेड हाउस को दूसरा व ब्‍लू हाउस के प्रतिभागी को तीसरा स्‍थान प्राप्‍त हुआ। 400 मीटर दौड़ प्रतियोगिता में सीनियर ग्रुप में ग्रीन हाउस को प्रथम, यलो हाउस को दूसरा व रेड हाउस को तीसरा स्‍थान प्राप्‍त हुआ। भाला फेंक में ग्रीन हाउस को पहला, रेड हाउस को दूसरा व यलो हाउस को तीसरा स्‍थान प्राप्‍त हुआ। बैडमिण्‍टन व शतरंज की प्रतियोगिता में रेड हाउस को पहला, ग्रीन हाउस को दूसरा और ब्‍लू तथा यलो हाउस को संयुक्‍त रुप से तीसरा स्‍थान मिला। इस दौरान प्‍लेवे से लेकर तीसरी कक्षा तक के उन छात्र- छात्राओं को प्रशस्ति पत्र व पुरस्‍कार देकर सम्‍मानित किया गया जिन्‍होने पिछले दो दिनों में प्रतियोगिताओं के दौरान बेहतर स्‍थान प्राप्‍त किए। कार्यक्रम का सफल संचालन स्‍कूल के उप प्रधानाचार्य रविनेश श्रीवास्‍तव और शरद त्रिपाठी ने किया।

छोटे बच्‍चों की प्रतियोगिता समाप्‍त होने पर पुरस्‍कार वितरण समारोह के दौरान उपस्थित बच्‍चे

कार्यक्रम को सफल बनाने में स्‍कूल के वरिष्‍ठ शिक्षक अजय शुक्‍ला, आलोक श्रीवास्‍तव, पवन मिश्रा, संजीत राव, प्रशान्‍त पाण्‍डेय, राकेश चौधरी, नव्‍या शुक्‍ला, बृजेश गुप्‍ता, शरदेन्‍दु नाथ त्रिपाठी, नितेश, शिवशंकर, शिवचरन पाण्‍डेय, काजोल श्रीवास्‍तव, जोया फातिमा, नाजिया खातून, कैलाश, अफीफा खानम, राघवेन्‍द्र प्रताप सिंह, अखिलेश शुक्‍ला के साथ ही आफिस स्‍टाफ विजय पाण्‍डेय, बलराम यादव, आशुतोष पाण्‍डेय, अजय शर्मा, दिनेश श्रीवास्‍तव, महेन्‍द्र कुमार आदि लोग उपस्थित थे।

छोटे बच्‍चों ने लिया संतरा व जलेबी दौड़ का मजा

संतरा दौड़ के दौरान प्रतियोगिता का आनन्‍द लेते बच्‍चे

कार्यक्रम के दौरान छोटे बच्‍चों ने संतरा व जलेबी दौड़ का खूब मजा लिया। कुछ बच्‍चे तो अपना संतरा और जलेबी लेकर अपने स्‍थान पर चले गए लेकिन कुछ बच्‍चे संतरा खाने में ही लगे रहे। जो संतरा खाने में लगे रहे वे हार गए। जबकि जिन लोगों ने संतरा लिया और वापस चले गए वे जीत गए।

बालीवाल प्रतियोगिता में दिखाया दम खम

कार्यक्रम के दौरान बालीवाल प्रतियोगिता में बच्‍चों ने अपना दम खम दिखाया। स्थिति यह रही कि बच्‍चे पूरी तरह से बालीवाल प्रतियोगिता के दौरान अपनी टीमों को लेकर जूझते दिखाई दिए। बाली मारने से लेकर सर्विस करने की बच्‍चों की कला काफी मनमोहक रही । अन्‍त में मामला बराबरी पर ही छूटा।

बालीवाल प्रतियोगिता के दौरान दम खम दिखाते हुए सीनियर ब्‍वायज

आज की प्रतियोगिताएं

  • सब जूनियर में खो- खो का फाइनल , कबड़डी का फाइनल मैच ब्‍वायज

  • जूनियर वर्ग में रस्‍साकसी का फाइनल ब्‍वायज, कबड़डी का फाइनल ब्‍वायज, लम्‍बीकूद का फाइनल ब्‍वायज

  • सीनियर वर्ग में खोखो का फाइनल गर्ल्‍स, बैडमिण्‍टन का फाइनल ब्‍वायज व गर्ल्‍स, कैरम का फाइनल ब्‍वायज व गर्ल्‍स, चेस का फाइनल ब्‍वायज व गर्ल्‍स, बालीवाल सेमीफाइनल व्‍यायज, शाटपुट फाइनल ब्‍वायज, लांग जम्‍प फाइनल ब्‍वायज, स्‍लो साइकिल रेस ब्‍वायज व गर्ल्‍स

-----
लिंक शेयर करें