Breaking News

सूर्या इण्‍टरनेशनल एकेडमी के छात्रों की प्रगति जानकर हर्षित हुए अभिभावक

  • पिरियाडिक टेस्‍ट सेकेण्‍ड को लेकर आयोजित हुआ शिक्षक अभिभावक सम्‍मेलन
  • अपनी रैंक को देखकर बहुत ही हर्षित दिखाई दिए एकेडमी के छात्र व छात्राएं

संतकबीरनगर, न्‍यूज केबीएन।

सीबीएसई बोर्ड की शिक्षा के क्षेत्र में अपनी अग्रणी भूमिका अदा करने वाली सूर्या इण्‍टरनेशनल एकेडमी में रविवार को पिरियाडिक टेस्ट द्वितीय के संदर्भ में ‘शिक्षक अभिभावक सम्मेलन’ का आयोजन किया गया। कक्षा प्लेवे से लेकर कक्षा 9वी और 11वीं के छात्र-छात्राओ ने अपने अभिभावक के साथ विद्यालय में अपने-अपने कक्षा अध्यापक के पास उपस्थिति दर्ज कराकर परीक्षा परिणाम की जानकारी की।

पीटीएम के दौरान एकेडमी के बच्‍चों को उत्‍साहित करते हुए निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी

शिक्षक अभिभावक सम्‍मेलन के दौरान सभी विद्यार्थी अपने श्रेणी (रैंक) को देखकर एक-दूसरे से मिलान कर बहुत हर्षित दिखाई दिये। वही अभिभावक अपने पाल्य की शैक्षिक-प्रगति स्तर को देखते हुए अपनी खुशी जाहिर करते हुए विद्यालय के निदेशक डा0 उदय प्रताप चतुर्वेदी और प्रधानाचार्य श्री रविनेश श्रीवास्तव से मिलकर धन्यवाद दिया और कहा कि गुरू का स्थान सर्वोरि है। और इस प्रांगण में गुरू-शिष्य परम्परा का निर्वहन अच्छे ढंग से संचालित हो रहा है। अच्छी शिक्षा अनुशासित वातावरण से ही प्राप्त हो सकता है,  जिसका निर्वहन एकेडमी का प्रबन्‍ध तन्‍त्र बखूबी करता और कराता है। डा0 उदय प्रताप चतुर्वेदी ने अभिभावकों से बात करते हुए अपने सम्बोधन में कहा की विद्यार्थियों को अच्छी शिक्षा प्रदान करने के लिए विद्यालय दृढ़ संकल्पित है। विद्यार्थियों के लिए यह समय अमूल्‍य है। समय के अर्थ को समझना चाहिए और अपने अमूल्य समय को व्यर्थ करने के स्थान पर अथक परिश्रम करना चाहिए। जीवन में आगे बढ़ने के लिए एक लक्ष्य निर्धारित करने की जरूरत है, और लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए समय का सदुपयोग करना होगा। निदेशक डा0 उदय प्रताप चतुर्वेदी, प्रबन्ध निदेशक श्रीमती सविता चतुर्वेदी और प्रधानाचार्य श्री रविनेश श्रीवास्तव ने सभी कक्षा अध्यापकों के पास उनकी कक्षा में जाकर विद्यार्थियों के परिणाम का निरीक्षण किया और उनके प्रदर्शन को देखकर समस्त शिक्षक-शिक्षिकाओं को बधाई और शुभकामनाएं दी। विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री रविनेश श्रीवास्तव ने उपस्थित सभी अभिभावकगण को धन्यवाद देते हुए कहा कि हम सदैव प्रयासरत रहते है कि सभी वि़द्यार्थी उत्‍कृष्‍ट प्रदर्शन कर बेहतरीन परिणाम दें, यह प्रयास सदैव जारी रहेगा।

कार्यक्रम को सफल बनाने मे विद्यालय के वरिष्ठ शिक्षक सर्वश्री घनश्याम त्रिपाठी,  अशोक चौबे,  राकेश चौधरी,  प्रशान्त पाण्डेय,  संजय जायसवाल,  बृजेश गुप्ता,  अष्टभुजा त्रिपाठी,  तपस्‍या रानी सिंह, नाजिया खातून, महिमा पाण्डेय, रूक्मणी मिश्रा, आरती चौधरी,  ऋचा उपाध्याय, प्रतिभा श्रीवास्तव, श्वेता सिंह,  बबिता त्रिपाठी, खुर्शीद फातिमा, गरिमा उपाध्‍याय इत्यादि लोग उपस्थित रहे।

शिक्षक अभिभावक सम्‍मेलन की अन्‍य तस्‍वीरें…….

-----
लिंक शेयर करें