Breaking News

बैभव चतुर्वेदी को मिली जमानत, कल होंगे रिहा(विजय गुप्ता की रिपोर्ट)

वैभव चतुर्वेदी को मिली जमानत
न्यूज़ केबीएन, संतकबीरनगर :  प्रभा देवी ग्रुप के डायरेक्टर वैभव चतुर्वेदी को मंगलवार को जनपद एवं सत्र न्यायाधीश जय शंकर मिश्र की कोर्ट से जमानत मिल गई । अवैध शराब के कारोबार के आरोप में बीते शुक्रवार को पुलिस ने गिरफ्तार किया था । कोर्ट ने एक लाख रुपए के व्यक्तिगत बन्ध पत्र और इतने ही रुपए के दो जमानतदार प्रस्तुत करने पर रिहा करने का आदेश दिया है ।
यह चर्चित मामला कोतवाली खलीलाबाद के औद्योगिक क्षेत्र का है । गत एक दिसम्बर 2019 को पुलिस ने प्रभा इण्डस्ट्रीज के ई -22 के गोदाम से 2036 पेटी शराब कीमत लगभग 50 लाख रुपये का हरियाणा निर्मित अवैध शराब के साथ छः कारोबारियों को गिरफ्तार किया था । विवेचना के दौरान दो व्यक्तियों की और गिरफ्तारी की गई थी । इनमें से चार आरोपितों का जमानत प्रार्थना पत्र जिला जज की कोर्ट से पहले ही खारिज हो चुका था । दिनांक 10 जनवरी 2020 को विवेचना के क्रम में वैभव चतुर्वेदी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था । आरोपित के अधिवक्ता ने बताया कि मात्र इस आधार पर आरोपित किया गया है कि यह गोदाम के स्वामी है । जबकि अवैध शराब के कारोबार से उनका कोई लेना देना नहीं है ।
उनका तर्क था कि गोदाम को बहुत पहले ही किराए पर दिया जा चुका था ।संलिप्तता का कोई सवाल ही नहीं है । जिला जज श्री मिश्र ने जिला शासकीय अधिवक्ता फौजदारी आनंद कुमार राय को सुनने तथा पत्रावली पर उपलब्ध प्रपत्रों का अवलोकन करने के पश्चात जमानत का पर्याप्त आधार करार देते हुए जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया ।

-----
लिंक शेयर करें