Breaking News

मकर संक्रान्ति से ही होती है शुभ कार्यो की शुरुआत – डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी ( देवीलाल गुप्‍त की रिपोर्ट )

  • तामेश्‍वरनाथ धाम में खिचड़ी मेले का डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी ने किया उदघाटन
  • लोगों को दी खिचड़ी महापर्व की शुभकामनाएं, खिचड़ी के महत्‍व पर की चर्चा

संतकबीरनगर, न्‍यूज केबीएन ।

सूर्या इण्‍टरनेशनल एकेडमी के निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी ने कहा कि मकर संक्रान्ति के अवसर पर ही सूर्य दक्षिणायण से उत्‍तरायण होते हैं। वहीं भगवान विष्‍णु एक महीने की गहरी निद्रा से उठते हैं। तभी नए कार्यों की भी शुरुआत होती है। ऐसे में इस दिन का बहुत ही महत्‍व होता है।

न्‍यूज केबीएन, तामेश्‍वरनाथ धाम, डॉ , उदय , प्रताप, चतुर्वेदी, संतकबीरनगर, खलीलाबाद, Newskbn, Sankatmochan, संकटमोचन, सूर्या इण्‍टरनेशनल

तामेश्‍वरनाथ धाम में खिचड़ी मेले का उदघाटन करते हुए डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी

यह बातें डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी ने महाभारतकालीन तामेश्‍वरनाथ धाम में मकर संक्रान्ति के अवसर पर खिचड़ी के मेले का उदघाटन करते हुए बतौर मुख्‍य अतिथि कही। इस दौरान उन्‍होने बाबा तामेश्‍वरनाथ को खिचड़ी भी चढ़ाई।  इस दौरान उन्होंने देवाधिदेव महादेव को जलाभिषेक करते हुए पूजन अर्चन भी किया। मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी का जहां लोगों ने फूल माला पहनाकर भव्य स्वागत किया वही डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी ने सभी लोगों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि ऐतिहासिक शिव मंदिर बाबा तामेश्वर नाथ धाम उनकी बहुत ही पुरानी श्रद्धा है जिसके लिए वह हमेशा इस मंदिर में पहुंचते रहते हैं उन्होंने कहा कि यह मकर संक्रांति सभी के जीवन में खुशियां लाएं और लोग खुशहाल रहे। इस दौरान ग्राम प्रधान नरेंद्र भारती, बलराम यादव, एचआरपीजी कालेज के छात्र संघ अध्‍यक्ष सौरभ सिंह, सचिन पांडेय, अभयनन्‍दन सिंह सहित अन्य लोग भी मौजूद रहे।

-----
लिंक शेयर करें