Breaking News

रेड हाउस को मिली सूर्या के नौवे वार्षिक क्रीड़ा समारोह की ओवरआल चैम्पियनशिप ( देवीलाल गुप्‍त की रिपोर्ट )

  • चैम्पियन रेड हाउस को मिले 70 अंक, 66 अंकों के साथ यलो हाउस दूसरे नम्‍बर पर
  • 64 अंक पाकर ग्रीन हाउस तीसरे तो 58 अंक पाकर ब्‍लू हाउस रहा चौथे पायदान पर

संतकबीरनगर, न्‍यूज केबीएन ।

जिला मुख्‍यालय पर सीबीएसई शिक्षा में बेहतर मुकाम बनाने वाले सूर्या इण्‍टरनेशनल सीनियर सेकेण्‍डरी स्‍कूल के नौंवे वार्षिक क्रीड़ा समारोह का समापन विजेता प्रतिभागियों को पुरस्‍कार वितरण के साथ हुआ। इस दौरान एकेडमी के रेड हाउस ने 70 अंक प्रापत करके ओवरआल चैम्पियनशिप  प्राप्‍त की।

पुरस्‍कार वितरण कार्यक्रम के मुख्‍य अतिथि एडीएम रणविजय सिंह का स्‍वागत करते हुए सूर्या एकेडमीी के शिक्षक

एकेडमी के निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी, प्रबन्‍ध निदेशक श्रीमती सविता चतुर्वेदी के कुशल निर्देशन में तीन दिनों तक चली इस प्रतियोगिता के दौरान चारों हाउस के प्रतिद्वंद्वियो में बहुत ही कड़ा संघर्ष देखने को मिला  खेलो के इस महाकुम्भ में अलग-अलग प्रतियोगिताओं में चारों हाउस के प्रतिभागियों ने एक दूसरे को पटखनी दी। वार्षिक क्रीडा समारोह के समापन पर मुख्य अतिथि एडीएम रणविजय सिंह, विशिष्‍ट अतिथि खलीलाबाद के विधायक दिग्विजय नारायण चतुर्वेदी उर्फ जय चौबे,  गोरखपुर विश्‍वविद्यालय के आचार्य प्रो ओपी पाण्‍डेय, महिला थानाध्‍यक्ष डॉ शालिनी सिंह के द्वारा माँ सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण व दीप प्रज्ज्वलित करके खेलो को अंतिम स्वरूप दिया गया। सुबह प्रारम्भ हुए खेलों में क्रमशः वालीवाल  सीनियर ग्रुप की प्रतियोगिता में ग्रीन हाउस को प्रथम स्‍थान मिला, उसने रेड हाउस हराकर खिताब पर कब्जा किया। तत्पश्चात रस्सा-कसी में सभी वर्गो में यैलो हाउस का दबदबा देखने को मिला। इसके बाद अब बारी थी पुरस्कार वितरण की जिसे मुख्य अतिथि एडीएम रणविजय सिंह, विशिष्‍ट अतिथि खलीलाबाद के विधायक दिग्विजय नारायण चतुर्वेदी उर्फ जय चौबे,  गोरखपुर विश्‍वविद्यालय के आचार्य प्रो ओपी पाण्‍डेय, महिला थानाध्‍यक्ष डॉ शालिनी सिंह, निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी, प्रबन्ध निदेशक श्रीमती सविता चतुर्वेदी, राकेश चतुर्वेदी जिलाध्यक्ष वालीबाल संघ, प्रधानाचार्य रविनेश श्रीवास्तव के कर कमलों द्वारा विभिन्न खेलों में विजेता प्रतिभागियों को प्रशस्ति-पत्र व मेडल देकर उनको सम्मानित किया गया।

विभिन्‍न प्रतियोगिताओं के प्रतिभागीगण अपने पदकों तथा प्रशस्ति पत्र के साथ तथा मौके पर उपस्थित अतिथिगण

इसी क्रम में विद्यालय प्रबन्धतंत्र ने मीडियाकर्मियों को अंगवस्त्र, बुके व मोमेन्टो देकर उनका अभिवादन किया। विद्यालय प्रशासन की तरफ से सभी छात्र-छात्राओं व विद्यालय से संबंधित सभी अध्यापकों व कर्मचारियों को मटर व दुग्ध का जलपान कराया गया। बच्चों को संबोधित करते हुए एडीएम श्री रणविजय सिंह ने कहा कि खेल जीवन के समग्र विकास का मूलमंत्र है। विद्यालय में निरन्तर खेलों को आयोजन से भविष्य के चैम्पियन मिलते है। साथ ही साथ डा. शालिनी सिंह ने अपने सम्बोधन में कहा कि खेलों के माध्यम से सशक्त एवं परिपक्व समाज का निर्माण होता है साथ ही खेल महिला सुरक्षा के लिए बालिकाओं में प्रोत्साहन लाता है। इसी क्रम में आचार्य प्रो ओपी पाण्डेय ने बच्चो मन से संबोधित करते हुए कहा कि विद्यालयी शिक्षा में खेल का अपना महत्व है। नई शिक्षा नीति में खेलों को महत्व देते हुए प्रारम्भिक शिक्षा से उच्चतर शिक्षा में खेल पाठ्यक्रमों को शामिल किया गया है। खेल न केवल शारीरिक विकास का माध्यम है बल्कि मानसिक सशक्तिकरण के लिए निरन्तर ऐसे खेल आयोजनों का होना अत्यन्त आवश्यक है। विद्य़ालय के निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी, प्रबन्ध निदेशक श्रीमती सविता चतुर्वेदी व विद्यालय के प्रधानाचार्य रविनेश श्रीवास्तव ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को नगद पुरस्कार देकर उनका उत्साहवर्धन किया। मंच का सफल संचालन शरद त्रिपाठी एवं श्रीमती महिमा पाण्डेय ने किया।

क्रिकेट प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करने वाले अखण्‍ड चतुर्वेदी को शील्‍ड प्रदान करते हुए अतिथिगण

इस कार्यक्रम को सफल बनाने में विद्यालय के वरिष्ठ शिक्षक पवन मिश्रा, संजीत राव, प्रशान्त पाण्डेय, अविनाश श्रीवास्तव, राजकुमार गौड़, नितेश द्विवेदी, संजय जायसवाल, तपस्या रानी सिंह, नाजिया खातून, अर्चना त्रिपाठी, खुर्शीद फातिमा व आफिस स्टाफ विजय पाण्डेय, आशुतोष पाण्डेय, बलराम यादव, अजय शर्मा, दिनेश श्रीवास्तव, राहुल श्रीवास्तव करूणेश शुक्ला इत्यादि लोगों का विशेष सहयोग रहा।

बास्‍केटबाल टीम के खिलाड़ी अपने पदकों के साथ

 विभिन्‍न हाउसों को वरीयता क्रम में मिले अंक

रेड हाउस – प्रथम स्‍थान पर रहे रेड हाउस को 70 अंक प्राप्‍त हुए

यलो हाउस – दूसरे स्‍थान पर रहे यलो हाउस को 66 अंक प्राप्‍त हुए

ग्रीन हाउस – तीसरे स्‍थान पर रहे ग्रीन हाउस को 64 अंक प्राप्‍त हुए

ब्‍लू हाउस – चौथे स्‍थान पर रहे ब्‍लू हाउस को 58 अंक प्राप्‍त हुए

अन्तिम दिन भी बंटे 500 से अधिक पदक

सूर्या इण्‍टरनेशनल सीनियर सेकेण्‍डरी की प्‍लेवे से लेकर कक्षा 4 तक की प्रतियोगिताओं का पुरस्‍कार वितरण त्रिदिवसीय प्रतियोगिताओं के दूसरे दिन हो गया था । उस दिन 500 से अधिक पदकों का वितरण हुआ था। तीसरे दिन कक्षा 5 से लेकर 12 वीं तक के छात्र छात्राओं को एक बार फिर 500 से अधिक पदकों का वितरण किया गया। इस प्रकार कुल 1000 से अधिक पदकों व प्रशस्ति पत्र का वितरण किया गया।

 

-----
लिंक शेयर करें