Breaking News

सूर्या के नौंवे वार्षिकोत्‍सव में 1100 से अधिक बच्‍चे मंच से देंगे प्रस्‍तुतियां ( देवीलाल गुप्‍त की रिपोर्ट )

  • प्‍लेवे से लेकर 11 वीं कक्षा तक के छात्र छात्राएं देंगे विविध प्रस्‍तुतियां
  • भारत की विभिन्‍न संस्‍कृतियों के साथ ही देशभक्ति के कार्यक्रम भी होंगे

संतकबीरनगर, न्‍यूज केबीएन ।

सीबीएसई माध्‍यम की शिक्षा में पूर्वांचल में बेहतर मुकाम स्‍थापित करने वाले सूर्या इण्‍टरनेशनल सीनियर सेकेण्‍डरी एकेडमी का नौवा वार्षिक समारोह 8 फरवरी दिन शनिवार को एकेडमी के प्रांगण में आयोजित किया गया है। इस कार्यक्रम में प्‍लेवे से लेकर 11 वीं कक्षा के कुल 1100 से अधिक छात्र छात्राएं मंच से प्रस्‍तुतियां देंगे। इस दौरान भारत के विभिन्‍न राज्‍यों की संस्‍कृतियों की झलक के साथ ही देशभक्ति के कार्यक्रम भी प्रस्‍तुत किए जाएंगे।

कार्यक्रम का पूर्वाभ्‍यास करते हुए बच्‍चे

एकेडमी के निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी ने बताया कि कार्यक्रम में स्‍थानीय अतिथियों के साथ ही विभिन्‍न शिक्षा विदों को भी बुलाया गया है। साथ ही जिले के गणमान्‍य नागरिकों के साथ ही एकेडमी में पढ़ने वाले बच्‍चों को सपरिवार आमन्त्रित किया गया है। एकेडमी के वार्षिक समारोह के मंच पर कुल 25 प्रस्‍तुतियां होंगी। इन कार्यक्रमों में एकेडमी के 1100 से अधिक छात्र छात्राएं भाग ले रहे हैं। सांस्‍कृतिक कार्यक्रमों में स्‍वच्‍छ भारत, पानी बचाओ,  शिव शंकरा, कव्‍वाली, लेजी डांस के साथ ही राजस्‍थानी, हरियाणवी, पंजाबी, बंगाली, बिहू, वेस्‍टर्न, वालीवुड मिक्‍स के साथ ही अन्‍य कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया है। देशभक्ति पूर्ण कार्यक्रम सार्जिकल स्‍ट्राइक के साथ ही लघुनाटिका तथा वृन्‍दावन की फूलों की होली भी आयोजित की जाएगी। उन्‍होने समसत अभिभावकों व छात्र छात्राओं से अनुरोध किया कि वे सुबह 10 बजे समय से पहुंचकर कार्यक्रमों का आनन्‍द लें। सभी छात्र छात्राएं स्‍कूल ड्रेस में आएंगे।

कव्‍वाली कार्यक्रम का पूर्वाभ्‍यास करते हुए बच्‍चे

3 घण्‍टे तक मुख्‍य मंच पर चला बच्‍चों का पूर्वाभ्‍यास

वार्षिक समारोह के वृहद स्‍वरुप का अन्‍दाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि कार्यक्रम के लिए बनाए गए मंच पर चलने वाले पूर्वाभ्‍यास में तीन घण्‍टे लग गए। जबकि कार्यक्रम के पूर्वाभ्‍यास के दौरान उनको संक्षिप्‍त कर दिया गया था।

ब्रज की होली कार्यक्रम का पूर्वाभ्‍यास करते हुए बच्‍चे

10 दक्ष मेकअप मैन करेंगे बच्‍चों को कार्यक्रम के लिए तैयार

बच्‍चों को कार्यक्रमों के लिए तैयार करने में 10 मेकअप मैन अपनी भूमिका अदा करेंगे। वे कार्यक्रमों के अनुसार बच्‍चों को तैयार करने का काम करेंगे। पूर्वांचल के प्रसिद्ध मेक अप आर्टिस्‍ट रामबहाल अपनी अस्‍वस्‍थता के बावजूद अपनी टीम लेकर आ रहे हैं।

मशहूर कोरियोग्राफर अशोकदेव नीलू के निर्देशन में होगा कार्यक्रम

यह कार्यक्रम पूर्वांचल के प्रसिद्ध कोरियोग्राफर अशोक देव उर्फ नीलू दादा के निर्देशन में होगा। उनका साथ देंगे सुकान्‍त देव तथा कोरियोग्राफर बद्रीश मिश्रा। इसके साथ ही इनकी टीम के अन्‍य सदस्‍य कार्यक्रम को सफल बनाने में अपनी भूमिका अदा करेंगे।

15 हजार लोगों के भोजन की हुई है व्‍यवस्‍था

इस कार्यक्रम में 15 हजार से अधिक लोगों के भोजन की व्‍यवस्‍था हुई है। एकेडमी में पढ़ने वाले सभी छात्र छात्राओं और उनके अभिभावकों तक कार्ड पहुंचाया गया है। इसके साथ ही पूर्व छात्रों और अभिभावकों को भी कार्यक्रम में बुलाया गया है।

 

-----
लिंक शेयर करें