Breaking News

परीक्षा पूर्व सूर्या में आयोजित हुआ शिक्षक अभिभावक सम्‍मेलन

– अभिभावकों को बताई गई उनके पाल्‍यों की कमजोरियां, दिए गए सुझाव

– अभिभावकों ने दिए अपने अमूल्‍य सुझाव, जानी उनकी प्रगति

संतकबीरनगर। केबीएन न्‍यूज ,

सूर्या इण्‍टरनेशनल सीनियर सेकेण्‍डरी स्‍कूल में परीक्षा से पूर्व एफ ए फोर के शिक्षक अभिभावक सम्‍मेलन का आयोजन किया गया। इस दौरान बच्‍चों के शिक्षकों ने उनके अभिभावकों को उनकी कमजोरियों के बारे में बताया। साथ ही उन्‍हें बेहतर सुझाव भी दिए। साथ ही साथ यह भी बताया गया कि अभिभावक अपने पाल्‍यों को परीक्षा को लेकर किस तरह से तैयार करें। उनकी किन कमजोरियों पर ध्‍यान दें।

Surya, international, academy, khalilabad, santkabirnagar, newskbn, mahuli, dhanghta, bakhira, Tappa ujiyar, gorakhpur, basti

सूर्या इण्‍टरनेशनल एकेडमी में पाल्‍यों की प्रगति जानते हुए अभिभावक व उपस्थित प्रबन्‍ध तन्‍त्र के लोग

सूर्या इण्‍टरनेशनल एकेडमी के निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी, प्रबन्‍ध निदेशक श्रीमती सविता चतुर्वेदी के निर्देशन में परीक्षा से पूर्व इस शिक्षक अभिभावक सम्‍मेलन मंगलवार को आयोजित किया गया। इस आयोजन के दौरान शिक्षकों ने अभिभावकों को उनके पाल्‍यों के बारे में विविध जानकारियां दीं। उन्‍हें यह बताया कि उनका पाल्‍य किस विषय में कमजोर है। इसके साथ ही साथ यह भी बताया गया कि वे उनकी किन गतिविधियों पर नजर रखें तथा उनके विकास के लिए किस तरह का माहौल बनाएं।

इस दौरान प्रधानाचार्य श्रीमती सुप्रिया बनर्जी, उप प्रधानाचार्य रविनेश श्रीवास्‍तव , शिक्षक पवन मिश्रा, आलोक श्रीवासतव, काजोल श्रीवास्‍तव, अन्विता सिंह समेत अन्‍य शिक्षक  शिक्षिकाओं के साथ शुभी देवी महिला महाविद़यालय के प्राचार्य डॉ चिन्‍तामणि उपाध्‍याय शामिल रहे।

बच्‍चों को बेहतर शिक्षा देना ही उद़देश्‍य. डॉ उदय प्रताप

सूर्या इण्‍टरनेशनल एकेडमी के बच्‍चों को बेहतर शिक्षा देना ही हमारा दायित्‍व है। उनको बेहतर शिक्षा के लिए जो भी आवश्‍यक सामग्री होगी वह दिलाई जाएगी। अब परीक्षाओं का समय आ रहा है। जिन बच्‍चों को जिस विषय में कमजोरी आएगी उसका रिवीजन भी कराया जाएगा। अभिभावकों से अ‍नुरोध है कि वे अपने बच्‍चों के उपर ज्‍यादा दबाव न डालें। बच्‍चों के सर्वांगीण विकास के लिए चाहे स्‍कूल प्रबन्‍धन को जो भी करना पड़े वह करेगा । हमारा हर संभव प्रयास होगा कि हम बच्‍चों की शिक्षा के लिए जो प्रयास निरन्‍तर कर रहे हैं। अभिभावक भी उसमें सहयोग दें।

-----
लिंक शेयर करें