Breaking News

कोरोना से जंग में कूदे सदर विधायक जय चौबे, समाजसेवी डा.उदय के साथ बांटा सेनेटाइजर, मास्क, गमछा व स्टाल

  • सूर्या इण्‍टरनेशनल एकेडमी में पहुंचकर सभी को दिलाई 22 मार्च को जनता कर्फ्यू की शपथ
  • सरकार के द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन करने की अपील की, लोगों को किया जागरुक

संतकबीरनगर, देवीलाल गुप्‍त ।

कोरोना से जंग में खलीलाबाद के विधायक दिग्विजय नारायण चतुर्वेदी उर्फ जय चौबे भी कूद गए हैं। कोरोना से हो रही इस जंग में उन्‍होने लोगों को सेनेटाइजर, मास्‍क, गमछा और स्‍टॉल वितरित किए। लोगों को 22 मार्च को जनता कर्फ्यू का अनुपालन करने को कहा तथा इसकी शपथ भी दिलाई। वहीं केन्‍द्र व प्रदेश सरकार के द्वारा समय समय पर जारी गाइडलाइन्‍स का अनुपालन करने की अपील भी की।

कोरोना के प्रति लोगों को जागरुक करने तथा महामारी से लड़ने के लिए लोगों को जागरुक करने के उद्देश्‍य से खलीलाबाद के विधायक जय चौबे जिला मुख्‍यालय पर स्थित सूर्या इण्‍टरनेशनल सीनियर सेकेण्‍डरी स्‍कूल में पहुंचे। वहां पर उन्‍होने एकेडमी के निदेशक डॉ  उदय प्रताप चतुर्वेदी तथा प्रबन्‍ध निदेशक सविता चतुर्वेदी के साथ एकेडमी के शिक्षकों को मास्‍क के साथ ही गमछा प्रदान किया। साथ ही शिक्षिकाओं को मास्‍क और स्‍टोल प्रदान किया। इस दौरान उन्‍होने वहां पर उपस्थित संतकबीर बाल आश्रम के बच्‍चों को सेनेटाइजर, मास्‍क, गमछा वितरित किया। अपने जागरुकता कार्यक्रम के दौरान उन्‍होने वहां उपस्थित लोगों को इस बात की शपथ दिलाई कि वे प्रधानमन्‍त्री नरेन्‍द्र मोदी के 22 मार्च के जनता कर्फ्यू के आह्वान का अनुपालन करें। उस दिन अपने घरों में ही रहें तथा तब तक बाहर न निकलें जब तक जरुरी न हो। वे खलीलाबाद नगर में घूम घूमकर लोगों की दुकानों पर पहुंचे तथा उनको कोरोना के प्रति जागरुक किया। इस मौके पर एकेडमी के प्रधानाचार्य रविनेश श्रीवास्तव, उप प्रधानाचार्य शरद त्रिपाठी, अशोक चौबे, बलराम उपाध्‍याय, तपस्‍या रानी सिंह, सामाजिक कार्यकर्ता दानिश खान के साथ ही  तमाम गणमान्य लोग मौजूद रहे और सबने इस कार्यक्रम की सराहना की।

कोरोना से लड़ना मुश्किल, बचना है आसान – जय चौबे

विधायक जय चौबे ने कहा कि कोरोना वायरस से लड़ना मुश्किल है, लेकिन बचना बहुत ही आसान है। इसलिए जरुरी है कि हम इससे बचाव के लिए सरकार के द्वारा जारी गाइड लाइन्‍स का अनुपालन करें। यह बीमारी दुनिया के सामने पहली बार आई है, इसलिए जरुरी है कि जो भी समय समय पर दिशा निर्देश जारी हो रहे हैं उनका हम अनुपालन करें। सरकार हमारी गाइड है, हमें उसके द्वारा निर्धारित किए गए निर्देशों का पालन करना होगा। इस दौरान एकेडमी की प्रबन्‍ध निदेशक सविता चतुर्वेदी ने कहा कि इस नई बीमारी से बचने के लिए सबको सावधान रहने की जरूरत है। इस मौके पर सूर्या इंटरनेशनल एकेडमी के प्रबंधक डाक्टर उदय प्रताप चतुर्वेदी ने बच्चों  को मास्क बांटे और वहां मौजूद सैकड़ों लोगों को अंगोछा देकर अपना नाक मुंह ढक कर रखने की अपील की। उन्होंने कहा कि हाथ बार धुलते रहें और नाक मुंह को बिना धुले हाथों से न छुएं।

-----
लिंक शेयर करें