Breaking News

विपरीत परिस्थितियों में हमेशा जनता के ‘संकटमोचन’ साबित हुए ‘जय चौबे’

  • कोरोना के लाकडाउन में भी निभाया अपने जनप्रतिनिधि होने का दायित्‍व
  • हास्पिटल व क्‍वारंटाइन सेण्‍टरों तक लोगों के लिए किए आवश्‍यक इन्‍तजाम

अरुण सिंह, संतकबीरनगर।

जनप्रतिनिधि का यह दायित्‍व है कि हर आपदा, विपदा तथा विपरीत परिस्थितियों में वह जनता के साथ कदम से कदम मिलाकर चले। खुद संभले तथा अपनी प्रजा को संभालने का काम करे। ऐसे हर दायित्‍व का निर्वहन खलीलाबाद के विधायक दिग्विजय नारायण चतुर्वेदी उर्फ जय चौबे ने किया है। जनता के लिए वे हमेशा संकटमोचन की भूमिका में दिखाई देते रहे हैं। कोरोना के लाक डाउन के दौरान उन्‍होने अपने इस दायित्‍व का निर्वहन बखूबी किया। जिले में जबसे कोरोना संकट आया है, उसी समय से जनता के हितों को लेकर उनकी सक्रियता बढ़ गई है। हास्पिटल से लेकर क्‍वारंटाइन सेण्‍टरों तक जाकर लोगों के लिए उन्‍होने आवश्‍यक प्रबन्‍ध किए हैं।

विधायक जय चौबे

कोरोना के इस संकटकाल में जब अधिकांश जनप्रतिनिधि कोरोना के भय से होम क्‍वारण्‍टाइन हो गए हैं। ऐसे समय में खलीलाबाद के विधायक दिग्विजय नारायण चतुर्वेदी उर्फ जय चौबे अपने क्षेत्र की जनता के सुख दुख को लेकर काफी संवेदनशील हो गए हैं। लाक डाउन के दौरान राशन के वितरण में हो रही शिकायतों को देखते हुए उन्‍होने पूरे जनपद के अधिकारियों के पेंच कसे। वहीं उन्‍होने जिला अस्‍पताल में कोरोना से निबटने की व्‍यवस्‍थाओं का भी अब तक दो बार जायजा लिया है। उन्‍हीं की देन है कि आज लाक डाउन के दौरान जिले में सब्‍जी से लेकर राशन वितरण की व्‍यवस्‍था काफी सुदृढ़ हुई है। जिले में कहीं भी कोई ऐसी जगह नहीं है जहां पर राशन वितरण की व्‍यवस्‍था सुचारु रुप से सम्‍पन्‍न न हो रही हो। इसके अतिरिक्‍त वे खुद ही अपनी टीम को लेकर गांवो में जा रहे हैं। स्‍कूलों में बनाए गए क्‍वारंटाइन सेण्‍टरों में ठहरे हुए लोगों की सुख सुविधा का प्रबन्‍ध करवा रहे हैं। उनकी रोज की दिनचर्या बन गई है कि वे दर्जनों गांवों में जाते हैं और भारत सरकार की सोशल डिस्‍टेंसिंग की नीतियों का अनुपालन करते हुए वहां रह रहे लोगों को इस बात का संबल देते हैं कि इस संकट में घबराने की जरुरत नहीं है। इसके लिए सरकार पूरी तरह से लगी हुई है। किसी को भी कोई परेशानी नहीं होगी। यही नहीं उनकी टीम के सदस्‍य भी गांवों में जाकर वहां की स्थितियों को देखते हैं तथा जनता को जरुरी सुविधाएं उपलब्‍ध कराते हैं।

आपदा के समय में विधायक जय चौबे लोगों को सम्‍बल देने के साथ ही अन्य राहत के कार्यों में बढ़ चढकर हिस्‍सा ले रहे हैं। अभी आपदा बीती नहीं है, इसके साथ ही इससे लोगों को उबारने का काम उनके द्वारा बखूबी किया जा रहा है। विधायक जय चौबे का कहना है कि वे जनता के हितों के लिए जरुरी हुआ तो खुद को गिरवी रख देंगे। ऐसे विधायक पर लोगों को गर्व हो रहा है कि उन्‍होने जनप्रतिनिधि के चयन में कोई गलती नहीं की।

अस्‍पताल में सुविधाओं की जानकारी लेते हुए जय चौबे

क्‍वारंटाइन सेण्‍टर का जायजा लेते हुए विधायक जय चौबे

क्‍वारंटाइन होने वाले लोगों के लिए फल ओर आरओ वाटर तथा अन्‍य व्‍यवस्‍थाएं करते हुए विधायक जय चौबे

-----
लिंक शेयर करें