Breaking News

कथित समाजसेवी पर आरोप , पीएम केयर्स में 11 हजार रुपए भेजने की फेसबुक पर लगाई फर्जी रसीद

  • मेंहदावल थाने में दर्ज हुआ समाजसेवी और बैंककर्मी पर धोखाधड़ी का मुकदमा
  • पीएम केयर्स के खाते को देखकर हुआ संदेह, फर्जी रसीद को फेसबुक से हटाया

संतकबीरनगर, न्‍यूज केबीएन।

जिले के मेंहदावल थानाक्षेत्र में पीएम केयर्स में 11 हजार रुपए भेजे जाने की फर्जी रसीद एक कथित समाजसेवी के द्वारा फेसबुक पर पोस्‍ट करके लोगों की वाहवाही लूटी गई। इस बात का खुलासा तब हुआ जब लोगों ने रसीद पर अंकित पीएम केयर्स का खाता नम्‍बर फर्जी पाया। इस मामले में मेंहदावल थाने में उक्‍त कथित समाजसेवी पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है।

मुकदमा दर्ज कराने वाले सोनौरा निवासी अजीत सिंह ने अपनी तहरीर में लिखा है कि वे भाजपा के पूर्व जिला उपाध्‍यक्ष हैं। मेंहदावल कस्‍बे के सोनबरसा मुहल्‍ले के निवासी अतुल सिंह पुत्र उमाशंकर सिंह ने गत 23 अप्रैल को अपने फेसबुक आईडी पर खुद को भाजपा नेता बताते हुए बैंक आफ बड़ौदा की एक जमा पर्ची लगाई। इस जमा पर्ची में उसने लिखा था कि उसने प्रधानमन्‍त्री केयर्स में कोविड पीडि़तों की सहायता के लिए 11 हजार रुपए जमा किए हैं। इसे कई लोगों को टैग भी किया गया था। इसके बाद अजीत सिंह ने जब बैंक की पर्ची देखी तो उन्‍हें संदेह हुआ कि वह खाता जिसमें प्रधानमन्‍त्री केयर्स की धनराशि जाती है वह फर्जी है। इस जमा रसीद संख्‍या 133552 शाखा मेंहदावल पीएम केयर्स में 11 हजार भेजे जाने का रिसीट पोस्‍ट किया गया है। रसीद को  सम्‍बन्धित बैंक कर्मचारी द्वारा विडाल अपूर्ण होने की स्थिति में लाक इंक स्‍वयं भरा गया है। उन्‍होने दिए गए तहरीर में बताया कि माननीय प्रधानमन्‍त्री केयर्स में कोई धनराशि नहीं जमा किया गया है। अतुल सिंह द्वारा फर्जी रसीद पोस्‍ट कर लोगों को गुमराह किया गया है। सिर्फ वाहवाही व सुर्खिया बटोरने के लिए ऐसा किया गया है। उक्‍त व्‍यक्ति द्वारा जल, कपट फरेब और कूटरचना के आधार पर सोशल मीडिया पर पोस्‍ट डालकर गलत किया है। जिसकी रिपोर्ट दर्ज कर आवश्‍यक कार्यवाहीं की मांग की थी। मेंहदावल पुलिस ने इस तहरीर पर सोनबरसा निवासी अतुल सिंह व एक बैंक आफ बड़ौदा का कर्मचारी के खिलाफ धारा 420, 467, 468, 471, 66 सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम व 51 आपदा प्रबन्‍धन अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है और मामले में आवश्‍यक कार्यवाही की जा रही है।

मुकदमें में आवश्‍यक कार्यवाही जारी – करुणाकर पाण्‍डेय

मेंहदावल थानाध्‍यक्ष उपनिरीक्षक करुणाकर पाण्‍डेय ने बताया कि अजीत सिंह द्वारा दिए गए तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। इसकी गहनता से जांच की जा रही है। विवेचना पूरा होने के बाद कार्यवाही की जाएगी। पीएम केयर्स के नाम पर जालसाजी करने वाले बख्‍शे नहीं जाएंगे।

-----
लिंक शेयर करें