Breaking News

विश्‍व पर्यावरण दिवस के अवसर पर सूर्या इण्‍टरनेशनल एकेडमी में लगाए गए पौधे ( देवीलाल गुप्‍त की रिपोर्ट )

  • विश्‍व को प्रदूषण से मुक्‍त करने के लिए पर्यावरण संरक्षण जरुरी – जय चौबे

  • पर्यावरण संरक्षण के लिए सभी लोग आएं आगे, करें पौधरोपण – डॉ उदय प्रताप

संतकबीरनगर, न्‍यूज केबीएन।

विश्‍व पर्यावरण दिवस ( 5 जून ) के अवसर पर जिला मुख्‍यालय पर  स्थित सूर्या इण्‍टरनेशनल सीनियर सेकेण्‍डरी एकेडमी में पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधरोपण किया गया। इस दौरान परिसर में विधायक जय चौबे के नेतृत्‍व में पौधरोपण किया गया।

विश्‍व पर्यावरण दिवस के अवसर पर पौधरोपण करते हुए विधायक जय चौबे

एकेडमी में पौधरोपण करते हुए विधायक दिग्विजय नारायण चतुर्वेदी उर्फ जय चौबे ने कहा कि विश्‍व को प्रदूषण से मुक्‍त करने के लिए पर्यावरण का संरक्षण आवश्‍यक है। हम सभी लोगों का यह दायित्‍व बनता है कि पौधरोपण करें तथा प्रकृति से प्रेम करें। एकेडमी के निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए हम सभी लोगों को आगे आना होगा। तभी हम विश्‍व को प्रदूषण से मुक्‍त कर सकते हैं। हर व्‍यक्ति की जिम्‍मेदारी बनती है कि वह पर्यावरण को संरक्षित करने में अपनी महत्‍वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करे। इस दौरान एस आर इण्‍टरनेशनल एकेडमी के निदेशक राकेश चतुर्वेदी ने कहा कि समाज को प्रदूषण से मुक्‍त करने के लिए हम लोगों का यह दायित्‍व बनता है कि सामाजिक वानिकी को बढ़ावा दें। पर्यावरण संरक्षण करने के लिए अधिक से अधिक पेड़ लगाएं । हर व्‍यक्ति अगर पेड़ लगाएगा तो पर्यावरण को प्रदूषित होने से रोकने के साथ ही समाज को स्‍वस्‍थ करने में भी सहायता मिलेगी।

इस दौरान एकेडमी के प्रधानाचार्य रविनेश श्रीवास्‍तव, उप प्रधानाचार्य शरद त्रिपाठी, प्रबन्‍ध निदेशक श्रीमती सविता चतुर्वेदी, जीपीएस पीजी कालेज के प्राचार्य सीपी श्रीवास्‍तव, शुभी देवी महिला महाविद्यालय के प्राचार्य चिन्‍तामणि उपाध्‍याय, वरिष्‍ठ शिक्षक अशोक चौबे, बलराम उपाध्‍याय, पवन मिश्रा, संजीत राव, घनश्‍याम चतुर्वेदी तथा अन्‍य लोग उपस्थित रहे।

-----
लिंक शेयर करें