Breaking News

अम्बा के पी एस कॉलेज ऑफ फार्मेसी में इस सत्र से डीफार्मा(एलोपैथ) कोर्स में प्रवेश ले सकेंगे छात्र ( देवीलाल गुप्‍त की रिपोर्ट )

– अम्‍बा ग्रुप के द्वारा संचलित किए जाते हैं विविध शिक्षण संस्‍थान
– कौशल सुधार के लिए आयोजित की जाती हैं विविध प्रतियोगिताएं
संतकबीरनगर, न्‍यूज केबीएन
अम्‍बा ग्रुप के पदाधिकारी डॉ अमरेन्‍द्र पाण्‍डेय ने बताया कि अम्बा के पी एस कॉलेज ऑफ फार्मेसी में इस सत्र से डीफार्मा(एलोपैथ) कोर्स में छात्र प्रवेश ले सकेंगे। अम्‍बा ग्रुप के द्वारा विविध शिक्षण संस्‍थान संचलित किए जा रहे हैं जिनमें प्रवेश की प्रक्रिया जारी है। इच्‍छुक छात्र छात्राएं प्रवेश लेकर अपना कैरियर बना सकते हैं।
उन्‍होने आगे बताया कि नगर पंचायत हरिहरपुर में अम्बा ग्रुप द्वारा संचालित करीब एक दर्जन से अधिक शैक्षणिक संस्थानों में उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद से मान्यता प्राप्त इंटर कॉलेज, सीबीएसई बोर्ड नई दिल्ली से सम्बद्ध इंग्लिश मीडियम स्कूल, सिद्धार्थ विश्वविद्यालय से सम्बद्ध डिग्री कॉलेज, डीएचपी, एवं बीएड तथा डीएलएड कोर्स वर्षो से संचालित हो रहे हैं,  जिसमे आस-पास के जनपद के हजारों छात्र शिक्षा ग्रहण कर अपना सुंदर कैरियर बना रहे हैं। शिक्षा के क्षेत्र में अमिट पहचान बना रहे इस संस्थान के प्रबंधक अमरेंद्र पाण्डेय ने बताया कि हमारा प्रयास सदैव अपने संस्थान में नामांकित छात्रों का शारिरिक,मानसिक एवं चारित्रिक विकास करना रहा है। इसके लिए समय-समय पर विद्यालय में छात्रों के लिए खेलकूद प्रतियोगिता,सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता है।अ ध्यापकों के ऊर्जा को बनाये रखने एवं शिक्षण कौशल में निरन्तर सुधार हेतु साल में तीन बार वर्कशॉप का आयोजन किया जाता है।
 श्री पाण्डेय ने कहा कि वर्षो से हम छात्रों के मेडिकल शिक्षा को लेकर चिंतित रहते थे, बच्चे इंटरमीडिएट उत्तीर्ण होने के बाद मेडिकल शिक्षा प्राप्त करने के लिए अन्य जनपदों की ओर जाते थे।लेकिन अब ये समस्या खत्म हो गई है,अब कॉलेज को डीफार्मा(एलोपैथ) की मान्यता प्राप्त हो गई है।कोई भी छात्र जो विज्ञान वर्ग में इंटरमीडिएट उतीर्ण है,प्रवेश प्राप्त कर सकता है।उन्होंने कहा कि पीसीआई,नई दिल्ली एवं बीटीई,लखनऊ-उत्तर प्रदेश से सम्बद्ध हमारा फार्मेसी कॉलेज छात्रों को बेहतर एवं गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए दृढसंकल्पित हैं।

-----
लिंक शेयर करें