Breaking News

नगरपालिका के भ्रष्टाचार के खिलाफ नहीं झुकेंगे सभासद , जिलाधिकारी को फिर सौपा ज्ञापन ( राजेश्‍वरचन्‍द की रिपोर्ट )

–  पांच सभासदों व सभासद प्रतिनिधियों पर लगाया झूठ बोलने का आरोप
– पूर्व में हुए कार्यों के टेण्‍डर को सही बताकर फर्जी ज्ञापन दिया गया

संतकबीरनगर। न्‍यूज केबीएन,

नगर पालिका परिषद खलीलाबाद के अध्‍यक्ष के खिलाफ सभासदों का विद्रोह आज फिर सामने आया है। दो दिन पूर्व इन्‍ही सभासदों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया था। उसमें नगर पालिका परिषद के द्वारा किए जा रहे भ्रष्‍टाचार पर अंकुश लगाने की बात कही गई थी। उसके विरोध में 5 सभासदों और उनके प्रतिनिधियों के द्वारा जिलाधिकारी को दूसरे दिन ज्ञापन दिया गया और उन कार्यों को सही बताया गया।

जिलाधिकारी को ज्ञापन देने के लिए पहुंचे सभासदगण

शुक्रवार को नगर पालिका खलीलाबाद के सभासद, विपिन जयसवाल, त्रिभुवन कुमार गुप्ता, मनोज कुमार राय, सुनीता यादव प्रतिनिधि विजय यादव , अरुणेंद्र सिंह, शैलेद् गौतम, समीउल्लाह, निजाम, धर्मेंद्र कुमार आदि सभासदों ने संत कबीर नगर के जिला अधिकारी से मिलकर ज्ञापन के माध्यम से बताया कि 30 जुलाई को पांच सभासद दो सभासद प्रतिनिधि के द्वारा पूर्व हुए कार्यों के टेंडर को सही बता कर दिया गया ज्ञापन पूर्ण रूप से फर्जी है।
ज्ञात हो की नगर पालिका खलीलाबाद द्वारा 14वां वित्त एवं राज्य वित्त आयोग से प्राप्त धनराज जिसका फर्जी टेंडर 21 जुलाई को निकाला गया था जिसका शिकायती पत्र नगर पालिका खलीलाबाद के सभासद विपिन जायसवाल शैलेद् गौतम अरुणेंद्र सिंह ऋषि यादव , सुनीता यादव प्रतिनिधि विजय यादव मनोज कुमार राय समीउल्लाह निजाम धर्मेंद्र कुमार आदि ने 24 जुलाई को ज्ञापन के जरिए जिलाधिकारी को अवगत कराया था। कार्रवाई ना होने से असंतुष्ट नगर पालिका खलीलाबाद के उन्‍हीं सभासदों ने 29 जुलाई को जिलाधिकारी संतकबीरनगर को ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग किया था। वही नगर पालिका खलीलाबाद के पक्ष में उतरे पांच सभासद दो सभासद के प्रतिनिधियों ने जिला अधिकारी संत कबीर नगर 30 जुलाई को ज्ञापन के जरिए बताया कि कुछ सभासदों का अपने कार्य का उल्लू सीधा नहीं कर पाए तो नगर पालिका खलीलाबाद विभाग के छवि को गिराने का प्रयास कर रहे हैं।

इसके बाद शुक्रवार को नगर पालिका खलीलाबाद के सभासद विपिन जायसवाल शैलेद् गौतम अरुणेंद्र सिंह ऋषि यादव प्रतिनिधि समीउल्लाह प्रतिनिधि विजय यादव त्रिभुवन कुमार गुप्ता आदि लोगों ने जिला अधिकारी महोदय से मिलकर ज्ञापन के जरिए अवगत कराया कि 21,7,2020 को फर्जी टेंडर में नगरपालिका खलीलाबाद के अध्यक्ष के साथ-साथ विभिन्न वार्डों के सभासद और सभासद प्रतिनिधियों की मिलीभगत से फर्जी भुगतान कराने की संलिप्तता की जांच हो ए वही लोग जो दिनांक 30,7, 2020 को आप श्रीमान पूर्व हुए कार्यों का फर्जी टेंडर को सही बताकर एक पत्र दिया है जो को फर्जी हैं और भुगतान करने की रूपरेखा तैयार की गई थी जो निम्नवत है ।

14वें वित्त से पूर्व में हुए कार्य में संलिप्‍त सभासदों के नाम

1, राजेश वर्मा सभासद गोला बाजार उत्तरी कार्य संख्या 1
2, शंकर चौहान सभासद बरई टोला कार्य संख्या 4
3, सुनील गुप्ता सभासद औद्योगिक नगर कार्य संख्या 5

राज्य वित्त से पूर्व में हुए कार्य में संलिप्‍त सभासदो के नाम

1, सुनील कुमार गुप्ता औद्योगिक नगर कार्य संख्या 1
2, वीरेंद्र यादव सभासद प्रतिनिधि स्टेशन पुरवा कार्य संख्या 3
3,असलम सभासद प्रतिनिधि मोती नगर दक्षिनी कार्य संख्या 5
4, विनोद जयसवाल सभासद गोला बाजार दक्षिणी कार्य संख्या 9
5, पंकज मिश्रा सभासद डिवाइडर कार्य  में इनके  पिता की भागीदारी है इन लोगों के वार्डों में पूर्व हुए कार्यों की फर्जी भुगतान कराने के षड्यंत्र में संलिप्तता की जांच कराकर इनके खिलाफ कठोर कार्रवाई करें।

जिलाधिकारी को ज्ञापन देते समय विपिन जायसवाल सभासद बरदहिया , शैलेष गौतम सभासद मटिहना, सुनीता यादव प्रतिनिधि विजय यादव बंजरिया पूर्व, अरुणेंद्र सिंह सभासद मडया, ऋषि यादव सभासद गोरखल, समीउल्लाह प्रतिनिधि, निजाम प्रतिनिधि , त्रिभुवन कुमार गुप्ता सभासद पुरानी तहसील दक्षिणी, मनोज राय सभासद विधियानी, धर्मेंद्र कुमार सभासद बगहिया आदि।

-----
लिंक शेयर करें