Breaking News

बकरीद के अवसर पर समरसता के साथ डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी पहुंचे मुस्लिम समुदाय के लोगों के घर ( देवीलाल गुप्‍त की रिपोर्ट )

  • फिजिकल डि‍स्‍टेन्सिंग व कोविड प्रोटोकाल के साथ बांटी बकरीद की खुशियां, दी एक दूसरे को बधाई
  • सौहार्द्र और सामाजिक समरसता बनाए रखना हिन्‍दू मुस्लिम का दायित्‍व – डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी

संतकबीरनगर, न्‍यूज केबीएन ।

सात संदूक़ों में भर कर दफ़्न कर दो नफ़रतें 
आज इंसाँ को मोहब्बत की ज़रूरत है बहुत।

देश के जाने माने शायर बशीर बद्र की ये लाइनें जिले में सामाजिक समरसता व उदारता के सजग प्रहरी, समाजसेवी तथा सूर्या इण्‍टरनेशनल एकेडमी के निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी के उपर खूब फबती हैं जिन्‍होने बकरीद के अवसर पर मुस्लिम समुदाय के लोगों के साथ समरसता दिखाते हुए उनके घरों में जाकर बकरीद की बधाईयां दी। साथ ही एकता और भाईचारे का संदेश दिया। वह भी उस दौर में जब हिन्‍दू समुदाय के लोगों का पवित्र श्रावण मास चल रहा है और लोग इस तरह के कार्यक्रमों में जाने से परहेज करते हैं। डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी को अपने बीच पाकर मुस्लिम समुदाय के लोग प्रफुल्लित हो उठे ।

समाजसेवी दानिश खान के घर पहुंचे सूर्या के निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी व उनकी टीम के सदस्‍यगण

मुस्लिम समुदाय के लोगों के बीच त्‍याग और बलिदान के पर्व के रुप में मनाए जाने वाले त्‍योहार बकरीद के अवसर पर सूर्या इण्‍टरनेशनल एकेडमी के निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी बकरीद के अवसर पर जिले के मुस्लिम समाज के लोगों के बीच पहुंचे। इस दौरान सबसे पहले वे युवा समाजसेवी दानिश खान के घर पहुंचे तथा घर के लोगों के साथ ही परिवार के लोगों को भी बधाई दी। दानिश खान के पिता व भाई शेखू खान के साथ ही परिवार के लोगों ने भी उनके प्रति अपना आभार व्‍यक्‍त किया। इसके बाद वे अपनी टीम के सदस्‍यों के साथ तकरीबन दर्जन भर स्‍थानों पर गए और मुस्लिम समुदाय के लोगों से मिलकर उनको बकरीद की बधाई दी।

डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी ने कहा कि सामाजिक समरसता और सौहार्द्र के साथ हमें अपने त्‍योहारों को मनाना चाहिए। यह केवल एक वर्ग का दायित्‍व नहीं है। हम सभी लोगो का दायित्‍व है कि इस सामाजिक संरचना को टूटने न दें तथा एक दूसरे से प्‍यार को बनाए रखें। इस दौरान छात्रसंघ अध्यक्ष सौरभ सिंह, गोलू वर्मा, चन्‍द्रेश्‍वर उर्फ गोलू सिंह, शेखू खान, रविंदर यादव, बलराम यादव , अंकित पाल, आलोक उपाध्याय , सुभाष तिवारी सहित अन्य लोग मौजूद रहे ।

-----
लिंक शेयर करें