Breaking News

CM योगी की कोशिशों से प्रभावित अंतरराष्ट्रीय बोइंग कंपनी गोरखपुर में बनाएगी 250 बेड का ICU अस्पताल (रिपोर्ट- देवीलाल गुप्त)

CM योगी की कोशिशों से प्रभावित अंतरराष्ट्रीय बोइंग कंपनी गोरखपुर में बनाएगी 250 बेड का ICU अस्पताल

संतकबीरनगर, न्यूज केबीएन : यूपी के सीएम् योगी आदित्यनाथ अपने जनपदों के भ्रमण के क्रम में रविवार को गोरखपुर पहुंचे। गोरखपुर आते ही उन्होंने जिला प्रशासन के साथ समीक्षा बैठक की और इंटिग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का निरीक्षण किया। जिसके माध्यम से पूरे जनपद में करोना से प्रभावित मरीज़ों का अस्पतालों में भेजा जाना , home isolation में रहने वाले मरीज़ों को सलाह देना ,मेडिकल किट का वितरण करना इत्यादि इत्यादि सभी कार्य संचालित हो रहे हैं उन्होंने मौक़े पर निरीक्षण करके अधिकारियों को निर्देश दिए।

महत्वपूर्ण यह भी है कि मुख्यमंत्री जी के प्रयासों से प्रभावित अंतरराष्ट्रीय बोइंग कंपनी गोरखपुर में 250 बेड का एक ICU अस्पताल बनाने जा रही है। आज़ मा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी गोरखपुर यात्रा के दौरान बोइंग कंपनी द्वारा प्रस्तावित ICU अस्पताल के निर्माण स्थल का निरीक्षण किया।

प्रदेश सरकार द्वारा सरकारी संसाधनों के साथ साथ विभिन्न कॉर्पोरेट व मल्टी नेश्नल कंपनियों के सहयोग से प्रदेश में चिकित्सीय सुविधाओं के विस्तार की ओर यह एक बहुत बड़ा क़दम है, जहाँ कि अंतरराष्ट्रीय कंपनी जो जहाज़ बनाती है, उसके द्वारा 250 बैंड का एक ICU अस्पताल गोरखपुर में स्थापित किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल अपने गोरखपुर भ्रमण के दौरान समीक्षा बैठक करेंगे तथा एवं एम्स गोरखपुर का स्थलीय निरीक्षण करेंगे और कोरोना के लिए संचालित सभी व्यवस्थाओं का निरीक्षण करने के पश्चात अयोध्या जाएंगे जहाँ पर कि वह कोराना संबंधी व्यवस्थाओं की समीक्षा करेंगे। वहां वे अस्पताल का निरीक्षण करेंगे तथा गांवों में संचालित track, test and treat की रणनीति के अंतर्गत चलाए जा रहे अभियान का भी मौक़े पर निरीक्षण करेंगे।

-----
लिंक शेयर करें