Breaking News

सेना का नाम लेकर राजनैतिक फायदा उठाना चाहते हैं मोदी – मनीष तिवारी

नई दिल्ली: कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आज आरोप लगाया कि वह सेना का नाम लेकर इससे चुनावी फायदा उठाने का प्रयास कर रहे हैं। कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने पार्टी की नियमित प्रेस ब्रीफिंग में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी ने उत्तराखंड के श्रीनगर में रविवार को चुनावी सभा में सेना को राजनीतिक मोहरे की तरह इस्तेमाल करने का प्रयास किया है। उनका आरोप था कि प्रधानमंत्री ने जनसभा को संबोधित करते हुए सेना का नाम लेकर उसका विधानसभा चुनावों में लाभ लेने की कोशिश की है।

उन्होंने कहा कि यह पहला मौका नहीं है जब मोदी सरकार सेना को मोहरा बनाकर लाभ अर्जित करने की कोशिश कर रही है। पिछले साल हुए सर्जिकल स्ट्राइक के जरिए भी इस सरकार ने सेना की इस कार्रवाई का खूब राजनीतिक लाभ उठाने का प्रयास किया जबकि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार के कार्यकाल तथा इससे पहले भी सेना ने इसी तरह की सर्जिकल स्ट्राइक को कई बार अंजाम दिया है। उनका कहना था कि पहली राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े मामले का इस तरह से राजनीतिक फायदा लेने का प्रयास किया जा रहा है।

गौरतलब है कि मोदी ने कल कहा था, आप मुझ पर हमला कर दीजिए लेकिन जहां तक सेना का सवाल है उसकी निष्ठा या कर्मठता पर सवाल उठाने की इजाजत नहीं है। कांग्रेस प्रवक्ता ने सेना के सहारे राजनीतिक फायदा उठाने के प्रयास को दुर्भाग्यपूर्ण बताया और कहा कि इस तरह की कोशिश खेदजनक है।

-----
लिंक शेयर करें