Breaking News

दाग धब्‍बों से आपके चेहरे को मुक्‍त कर देगा ये हर्बल फेस पैक

दिल्‍ली।   खूबसूरत चेहरा कुदरत का दिया हुआ एक सुंदर तोहफा होता है पर चेहरे पर कोले दाग-धब्बे होने पर खूबसूरती छिन सी जाती है। कई बार तो यह परेशानी इतनी बढ़ जाती है कि मेकअप से इसे छिपाना भी मुश्किल हो जाता है। यदि आप भी अपनी स्किन को गोरा और साफ दिखाना चाहते हैं तो आपको किसी भी लेजर ट्रीटमैंट करवाने की जरूरत नहीं पडेगी। आप घर पर ही कुछ ट्राई करके ग्लोइंग चेहरा पा सकते है। इससे हमारी त्वचा पर कोई साइड इफैक्ट भी नहीं होता और इनसे रिजल्ट भी काफी अच्छे आते है। आज हम आपको एक एेसा ही मास्क बताने जा रहे हैं जिससे आपका चेहरा साफ,चमकता हुआ और दाग-धब्बे रहित हो जाएगा।

Beauty, newskbn, tips, santkabirnagar,  pimpals
फेस पैक के लिए जरूरी सामान
– 1 टीस्पून हल्दी
– 1/2 टीस्पून  ग्लिसरीन
– 1/2 टीस्पून नींबू का रस
– 1/2 टीस्पून नारियल का तेल
– 1 टीस्पून कच्चा दूध
बनाने और लगाने की विधि
एक बाउल में सभी चीजों को अच्छे मिलाएं। इसको चेहरे पर लगाने से पहले चेहरे को अच्छे से धो लें। फिर एक ब्रश की सहायता से अपने चेहरे पर और गर्दन पर इस पैक को 15 मिनट के लिए लगाएं। 15 मिनट के बाद इसे 1 मिनट के लिए स्क्रब करें और फिर गीले कपड़े से चेहरा साफ कर लें। फिर आप ठंडें पानी से चेहरा धो लें।
इस पैक के लगातार प्रयोग करने से आपका चेहरा काले दाग-धब्बों से रहित होकर चमकने लगेगा। आप इस पैक को सिर्फ रात के समय ही लगाएं क्योंकि इसमें हल्दी होने के कारण फेस पर हल्की पीली रंगत आती है। इसलिए इसे आप तभी ट्राई करें जब आपको कहीं बाहर न जाना हो।

-----
लिंक शेयर करें