Breaking News

आपकी ये गलतियां कर सकती हैं पार्टनर से दूर

रिश्ते-नातेः पति-पत्नी का रिश्ता उम्र भर साथ निभाने वाला होता है। इसमें आपसी तालमेल होना बहुत जरूरी है। कहा जाता है कि रिश्ते में या प्यार में खट्टी-मिठी बातें तो होती ही रहती हैं। कुछ पार्टनर तो इसे आपस में बातचीत करके ही सुलझा लेते हैं। वहीं कुछ पार्टनर तो ऐसे होते हैं जो अपनी लड़ाई के बीच दोस्तों और रिश्तेदारों की सलाह भी ले लेते हैं। पति-पत्नी के बीच की बातों में अगर कोई दूसरा आ जाए तो इससे रिश्तों में खटास आनी शुरू हो जाती है और इसका फायदे दूसरे लोग ले जाते हैंं। इस अटूट और नाजुक रिश्ते में बहुत-सी ऐसी बातें होती हैं जो ध्यान में रखनी बहुत जरूरी हैं। आइए आखिर कौन-सी ऐसी बातें हैं जो जानें-अनजाने आपके रिश्ते में दरार पैदा कर रही हैं।

Newskbn, partner, galitya, dur, life

1. पति-पत्नी दोनों को इस बात का खास ख्याल रखना चाहिए कि किसी से भी अपना बैडरूम की बातें शेयर न करें। फिर चाहे वो कितना भी खास दोस्त क्योें न हो। यह आपकी और पार्टनर के बीच की पर्सनल बातें हैं। इससे दूसरे को पार्टनर को पता चलेगा तो उसे अच्छा नही लगेगा।

2. अपने पार्टनर से लड़ाई होने पर इसका ढिंढोरा हर जगह न पीटें। कुछ देर बाद आपका और पार्टनर का गुस्सा शांत हो ही जाएगा। इससे आपकी छवि दूसरे के सामने अच्छी नहीं रहेगी।

3. कोई भी इंसान पूरी तरह पर्फैक्ट नहीं होता। हर किसी में कोई न कोई कमी जरूर होती है। आप में और आपके पार्टनर में भी कोई कमी जरूर होगी। आप इस कमी को दूसरों के सामने जाहिर न करें। इससे आपका रिश्ता दूसरे के लिए मजाक बन जाएगा। अपने पार्टनर को स्पोर्ट करें न की नजरअंदाज।

4. रिश्ते में प्यार बनाए रखने के लिए जरूरी है कि एक-दूसके के लिए साकारात्मक सोच रखनी जरूरी है। बिना वजह एक-दूसरे पर शक करने से और दूसरों की सलाह लेने से रिश्ता टूूट भी सकता है।

5. अपने परिवार और पार्टनर के बीच की निजी बातों के उनके रिश्तेदारों से शेयर न करें। इससे कुछ सीक्रेट नहीं रहेगा। जिससे रिश्ता बिगड़ने में देर नहीं लगेगी।

-----
लिंक शेयर करें