Breaking News

भाजपा ने संतकबीरनगर के गंगा सिंह व कुशीनगर के श्रीकान्‍त मिश्रा समेत 18 नेताओं को निकाला

– निकाले गए नेतााओं में संतकबीरनगर, कुशीनगर समेत कई जिलों के भाजपा नेता शामिल

– 60 कार्यकर्ता भी किए गए 6 साल के लिए पार्टी से बर्खास्‍त, भाजपा अध्‍यक्ष ने जारी की विज्ञप्ति

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल में पार्टी के खिलाफ बगावत की तैयारी में जुटे 18 बीजेपी नेताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया गया है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने इन नेताओं के साथ-साथ 60 कार्यकर्ताओं को भी 6 साल के लिए बर्खास्त किया गया है। प्रदेश अध्यक्ष ने कौशाम्बी, इलाहाबाद, आजमगढ़, बलिया, मऊ, संतकबीरनगर और कुशीनगर जिले के बागी नेताओं पर कार्रवाई की गई है।

संतकबीरनगर के नेता गंगा सिंह सैंथवार, कुशीनगर के तमकुहीराज के नेता श्रीकान्‍त मिश्रा

प्रदेश मीडिया प्रभारी हरिश्चंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि इलाहाबाद की बारा सीट से फूलचंद्र पासी, फूलपुर से अशोक दूबे, हंडिया से अवधेश तिवारी, कौशाम्बी की चायल विधानसभा सीट से सुभाष केसरवानी और नरेंद्र मौर्य और सिराथू सीट से आशीष मौर्य को पार्टी से निकाला गया है। वहीं आजमगढ़ के फूलपुर पवई से रामसूरत राजभर, दीदारगंज से अर्चना यादव और रणविजय सिंह चौधरी, बलिया के सिकंदरपुर से अरविंद राय, बांसडीह से केतकी सिंह, मऊ जिले की घोषी सीट से योगेंद्र नाथ राय, शोहरतगढ़ से राधारमण त्रिपाठी, खलीलाबाद से गंगा सिंह सैंथवार, तमकुहीराज से किशोर मिश्रा और श्रीकांत मिश्र, पडरौना से परशुराम मिश्रा और सिसवा से राकेश मिश्रा को बाहर का रास्ता दिखाया है।

गंगा सिंह सैथवार लड़ रहे हैं रालोद से चुनाव

संतकबीरनगर के भाजपा नेता गंगा सिंह सैंथवार ने टिकट नहीं मिलने के बाद पार्टी से बगावत कर दी थी। उन्‍होने बगावत के बाद राष्‍ट्रीय लोकदल का दामन थाम लिया है। वे खलीलाबाद सदर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं।

 

श्रीकान्‍त मिश्र लड़ रहे हैं निर्दल चुनाव

श्रीकान्‍त मिश्रा दीन दयाल उपाध्‍याय गोरखपुर विश्‍वविद्यालय के छात्र संघ अध्‍यक्ष रहे हैं। वे भारतीय जनता पार्टी में बेहतर हैसियत रखते थे। लेकिन पार्टी ने उन्‍हें टिकट नहीं दिया था। इसके बाद उन्‍होने पार्टी से बगावत कर दी थी। अब वे निर्दल चुनाव लड़ रहे हैं।

-----
लिंक शेयर करें