Breaking News

दमकती त्‍वचा देती है, एलोवेरा जेल की होममेड फेशियल किट

ब्यूटी :  एलोवेरा का जूस हो या जैल दोंनों ही सेहत और त्वचा के लिए बहुत ही फायदेमंद हैं। इसकी जैल में त्वचा की सारी समस्याओं को दूर करने के गुण मौजूद हैं। यहां तक कि आप इससे तैयार की गई फेशियल का इस्तेमाल सेंसटिव स्किन वालों पर भी कर सकते हैं।एलोवेरा की फेशियल के कोई नुक्सान नहीं हैं। यह सभी तरह की त्वचा को सूट करती है। एलोवेरा जेल से फेशियल किट बनाकर आप दमकती त्वचा पा सकते हैं।


1.क्लीजिंग
सबसे पहले दो चम्मच एलोवेरा जेल के साथ एक चम्मच ग्लिसरीन मिलाकर चेहरे पर रब करें। इसके बाद कोटन को गीली करके उससे चेहरा साफ कर लें।
2. स्क्रबिंग
एलोवेरा जेल में थोड़ा सा कच्चा दूध, चावल का आटा और कुछ बूंदे नींबू का रस मिलाएं और चेहरे पर इससे स्क्रब करें । इसके बाद फेस को साफ पानी से धो लें। इससे चेहरे के रोम छिद्र खुल जाएंगे और सारी गंधगी साफ हो जाएगी।
3.स्टीम
फेशियल करने के दौरान स्टीम जरूर लेनी चाहिए। इससे फेस पर ग्लो काफी बढ़ जाता है।इसके लिए आप या तो स्टीमर का प्रयोग करें या फिर एक बाउल में गर्म पानी लेकर अपने सिर के ऊपर टाॅबल रखकर भाप लें।
4.फेशियल मसाज
दो चम्मच शहद, दो विटामिन ई के कैप्सूल और दो चम्मच एलोवेरा जेल मिलाकर आप मसाज जैल तैयार कर सकते है। इस जैल से अपने चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करें।ध्यान रखें कि मसाज करते हुए आपके हाथ चेहरे पर ऊपर की तरफ ही जाएं।मसाज करने के बाद फेस को साफ कर लें।
5.फेस पैक 
पैक बनाने के लिए थोड़े से चंदन पाउडर, गुलाब जल और एलोवेरा जेल को मिक्स करें। इसे चेहरे पर लगाएं और पैक सूखने के बाद चेहरा धो लें।

-----
लिंक शेयर करें